Breaking News

भारत में बिगड़ सकता है माहौल,अमेरिका ने चेताया

washington india secret agency threat in india dan coats

भारत में बिगड़ सकता है माहौल,अमेरिका ने चेताया

Washington (punjab e news )   देश में जिस तरह धर्म के मुद्दे चुनावों को लेकर हावी हो रहे हैं उससे सांप्रदायिक तनाव हो सकता है। अमेरिका के राष्ट्रीय खुफिया विभाग के निदेशक डैन कोट्स ने भारत में आम चुनाव से पहले सांप्रदायिक हिंसा की आशंका भी जताई है। उन्होंने कहा है कि अगर भाजपा हिंदुत्व को लेकर आगे बढ़ती है तो देश में चुनाव से पहले दंगे भड़कने का खतरा है।

 

खुफिया मामलों पर अमेरिकी सीनेट के सेलेक्ट कमेटी को कोट्स ने बताया कि मोदी के पहले कार्यकाल के दौरान भाजपा की नीतियों के चलते भाजपा शासित कुछ राज्यों में सांप्रदायिक तनाव बढ़ा है।

 

मेरिका ने कहा है कि पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी गुट भारत और अमेरिका में हमले जारी रखेंगे। अमेरिका के राष्ट्रीय खुफिया विभाग के निदेशक डैन कोट्स ने यह भी कहा कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में पाकिस्तान का नजरिया संकुचित है। वह उन्हीं आतंकी गुटों के खिलाफ कार्रवाई करता है जिनसे पाकिस्तान को प्रत्यक्ष खतरा होता है। पाकिस्तान आतंकवाद को नीतिगत हथियार के रूप में इस्तेमाल करता है। इससे तालिबान के खिलाफ लड़ाई में अमेरिकी प्रयासों को पर्याप्त सफलता नहीं मिल रही है।

 

भारत और चीन के संबंधों पर कोट्स ने कहा है कि दोनों देशों के बीच आगे भी तनाव बना रहेगा। उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग द्वारा दोनों देशों के संबंधों में सुधार की कोशिशें की जा रही है। 


Jan 30 2019 11:34AM
washington india secret agency threat in india dan coats
Source: punjab e news

Crime News

Leave a comment





कपूरथला के राहत कार्यों में 5 ऐंबूलैंसों, 20 मैडीकल टीमों और 16 नावों को किया शामिल, दो दिनों में 1600 राशन पैकटों सहित 20 लीटर वाले पानी के कैन बांटे --- अरूण जेटली एक उदार ,धर्मनिरपेक्ष भारत तथा पंजाबियत के प्रतीक थेः सरदार बादल --- अरूण जेटली एक उदार ,धर्मनिरपेक्ष भारत तथा पंजाबियत के प्रतीक थेः सरदार बादल --- कैप्टन अमरिन्दर सिंह द्वारा केंद्र सरकार से बाढ़ प्रभावित राज्यों की सूची में पंजाब को भी शामिल करने की मांग --- पंजाब सरकार द्वारा बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के किसानों को आगामी रबी सीजन के लिए गेहूँ के उच्च उपज वाले बीज करवाए जाएंगे मुफ़्त मुहैया --- कैप्टन अमरिन्दर सिंह द्वारा अरुण जेतली के निधन पर दुख व्यक्त