Breaking News

व्हॉट एन आईडिया मंत्री जी : सरकारी स्कूलों में ही पड़ें अध्यापकों के बच्चे ,रिजल्ट होंगे बेहतर

what an idea education dept. o p soni govt teacher govt schools education system in punjab

व्हॉट एन आईडिया मंत्री जी : सरकारी स्कूलों में ही पड़ें अध्यापकों के बच्चे ,रिजल्ट होंगे बेहतर

Chandigarh  (Manmohan Singh )  पंजाब सरकार के शिक्षा विभाग ने सरकारी स्कूलों में शिक्षा का स्तर बेहतर करने का एक नायाब तरीका ढूंढा है। शिक्षा मंत्री ओ पी सोनी ने सभी सरकारी अध्यापकों को अपने बच्चे सरकारी स्कूलों में ही पढ़ाने की बात की है। मंत्री जी का कहना है की इससे स्कूलों का रिजल्ट पहले से बेहतर आने की उम्मीद बंध जाएगी। 


  इससे पूर्व कई मुलाज़िम संगठनो द्वारा शिक्षा मंत्री से अपनी मांगो को लेकर बैठक की। मंत्री सोनी ने पत्रकारों को बताया की सरकार अध्यापकों की जायज़ मांगे ज़रूर मानेगी पर सबसे पहले वह प्रदर्शन सुधारे। शिक्षा मंत्री ने यह भी माना की सरकार के स्तर पर जो कमियां है वह इसे जल्द पूरा करेंगे। शिक्षा मंत्री ने सभी सरकारी स्कूलों के प्रिंसिपलों को कम से कम 90 % रिजल्ट लाने को कहा है। ऐसा न होने की सूरत में प्रिंसिपलों खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी। 


       शिक्षा मंत्री ओ पी सोनी द्वारा जारी की गई निति शुरुवाती दौर में दमदार दिखाई दे रही है। अगर ऐसा हो जाता है तो आम जनता को अपने बच्चों की शिक्षा के लिए महंगे निजी स्कूलों के हाथों लूटना नहीं पड़ेगा। 


Jun 15 2018 11:27AM
what an idea education dept. o p soni govt teacher govt schools education system in punjab
Source: punjab e news

Crime News

Leave a comment





Tadlhan Talhan Talhan

Latest post

सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योग को उत्साहित करने पर केंद्रित रहेगा प्रोग्रैसिव पंजाब निवेशक सम्मेलन --- मल्टीमीडिया शो ने गुरू नानक देव जी के जीवन और शिक्षाओं को किया चित्रित, पंजाब विधानसभा के डिप्टी स्पीकर अजैब सिंह भट्टी, जुडिशियल, आई.ए.एस अधिकारी और आई.पी.एस अधिकारियों के परिवारों ने लगाई हाजिऱी --- कैबिनेट मंत्री विजय इंदर सिंगला ने मृतक जगमेल सिंह के पारिवारिक सदस्यों को 6 लाख रुपए का चैक सौंपा, पंजाब सरकार द्वारा पीडि़त परिवार से किये वायदे समय पर पूरे किये जाएंगे --- पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने मोगा में तैनात ए.एस.आई. को 2500 रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों किया काबू --- स्वास्थ्य मंत्री द्वारा जगमेल सिंह की मौत के मामले में मैडीकल अधिकारी की भूमिका की जांच करने के निर्देश --- अकाली दल ने रोपड़ तथा मोहाली के डिप्टी कमिशनरों को अवैध रेत माईनिंग कर रहे कांग्रेसी नेताओं के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कहा