NationalPunjabपंजाब

हरियाणा के इस ज़िले में मोबाइल इंटरनेट सेवा को किया गया बंद, ये है वजह

हरियाणा– विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) द्वारा 28 अगस्त को अपनी बृज मंडल जल अभिषेक यात्रा को आगे बढ़ाने की घोषणा के बाद, हरियाणा के नूंह जिले में मोबाइल इंटरनेट और बल्क एसएमएस सेवाएं दो दिनों के लिए निलंबित कर दी गई हैं। एक आधिकारिक बयान में शनिवार को कहा गया कि दोपहर 12 बजे से 28 अगस्त की रात 12 बजे तक इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गई हैं। दरअसल, विश्व हिंदू परिषद ने 13 अगस्त को कहा था कि वे 28 अगस्त को बृज मंडल जल अभिषेक यात्रा निकालेंगे।

हालांकि, हरियाणा सरकार के अधिकारियों ने स्थानीय पुलिस के साथ-साथ खुफिया एजेंसियों द्वारा कानून-व्यवस्था की गड़बड़ी की आशंका का हवाला देते हुए यात्रा की अनुमति देने से इनकार कर दिया है। इससे पहले 31 जुलाई को नोह में दो समुदायों के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद नोह प्रशासन ने इंटरनेट और एसएमएस सेवाएं निलंबित कर दी थीं, जिसे आज फिर से निलंबित कर दिया गया है।

नूंह के उपायुक्त ने शुक्रवार को राज्य गृह विभाग को पत्र लिखकर नूंह इंटरनेट सेवा और बल्क संदेशों को निलंबित करने की सिफारिश की थी, जिसके बाद आज हरियाणा के गृह सचिव ने 26 अगस्त से 28 अगस्त तक इंटरनेट सेवाओं को निलंबित करने का आदेश जारी कर दिया है।