आनी में तीसरा विशाल जागरण 28 मार्च को

3rd Jagran in Aani

आनी में तीसरा विशाल जागरण 28 मार्च को

आनी में तीसरा विशाल जागरण 28 मार्च को 

PunjabENews(Chaman Sharma)Aani

भजनों से गुंजायमान होगा आनी कस्बा 

आनी। उपमण्डल मुख्यालय आनी में नवरात्रों के अवसर पर इस वर्ष भी माँ भगवती का विशाल जागरण का आयोजन किया जा रहा है। जिसकी तैयारियों को लेकर एक बैठक विश्रामगृह आनी के परिसर में आयोजित की गई। बैठक में निर्णय लिया गया कि इस वर्ष तीसरे विशाल भगवती जागरण का आयोजन 28 मार्च को किया जायेगा। जिसमे प्रसिद्ध भजन गायक मंडली, देव झांकियां और माता का भव्य दरबार कस्बे के बीच बने राजा रघुबीर सिंह स्टेडियम में सजेगा। जागरण में ज्वालामुखी  से अखंड ज्योति लाई जा रही है। जबकि जागरण वाली रात को मशहूर भजन गायक अर्जुन गोपाल, मास्टर दिनेश और गायिका जॉनी  अपने भजनों से पंडाल में मौजूद लोगों को भक्तिरस में डुबोयेंगे। 

वहीं आयोजन कमेटी ने हाल ही देश और दुनिया भर में कोरोना वायरस के खतरे से सावधानी के चलते जहां शिक्षण संस्थानों को बन्द कर दिया गया है, सरकार ने भीड़ एकत्र होने वाले आयोजनों पर एहतियातन रोक लगा दी है, ऐसे में यदि 28 मार्च को जागरण पर संशय होता है तो हालात सामान्य होने के बाद जागरण को कराने पर भी प्रशासन के साथ बैठक कर विचार किया जाएगा। साथ ही जागरण कमेटी ने निर्णय लिया कि हालांकि अभी जागरण के आयोजन में दो सप्ताह का समय बाकी है और तब तक हो सकता हालात सामान्य हो जाएं,इस लिए जागरण की तैयारियों को युद्धस्तर पर जारी रखा जाएगा। 

गौर रहे कि आनी की दुर्गा माता मंदिर कमेटी और व्यापार मंडल के सभी सदस्य और आम जनता मिलकर इस जागरण का आयोजन 2018 से करते आ रहे हैं। अब तक हुए दो जागरण में मशहूर गायक करनैल राणा और कार्तिक शर्मा अपनी प्रस्तुति दी चुके हैं। इस जागरण  में कांगड़ा से ज्वाला माता की अखंड ज्योत लायी जाएगी और आनी पहुंचने पर ज्योत का स्वागत दुर्गा माता मंदिर  आनी में किया जाएगा, जिसके बाद ढोल नगाड़ों के साथ ज्वाला माता की अखंड ज्योति की शोभायात्रा दुर्गा माता मंदिर से शुरू होकर पूरे बाजार में घुमाई जाएगी। राजा रघुबीर सिंह स्टेडियम में रात भर व्यापार मंडल, कस्बेवासियों और क्षेत्र के विभिन्न क्षेत्रों से आये भक्तगण भजन मंडली के साथ कीर्तन करेंगे और सुबह ब्रह्ममुहूर्त में आरती के बाद कन्या पूजन के बाद प्रसाद बांटा जाएगा। मंदिर कमेटी और व्यापार मंडल आनी ने सभी क्षेत्रवासियों से जागरण में शामिल होने का आह्वान किया है। बैठक में भारत भूषण गुप्ता, ललित शर्मा, रिंकू सूद, नवीन गुप्ता, सचिन मल्होत्रा, जितेंद्र गुप्ता, सुनील दत्त, गौरव मल्होत्रा, चुनी लाल , सोनू शर्मा , नितिन शाह, लाल सिंह ठाकुर, प्रिंस सोनी, वीरेंद्र कुमार,चमन शर्मा,विजयेंद्र गुप्ता,राकेश कुमार, प्रबोध शर्मा,ओंकार शर्मा,पुरुषोत्तम सिंह,राघव आदि मौजूद थे।


Mar 16 2020 5:56PM
3rd Jagran in Aani
Source: PunjabENews

Leave a comment