Punjab

बरनाला जिले के 2 सरकारी कर्मचारियों को झोली राज्य पुरस्कार

पटियाला में राज्य स्तरीय समारोह के दौरान मुख्यमंत्री भगवंत मान को सम्मानित किया गया

Barnala (Rakesh Goyal): बरनाला जिले के 2 सरकारी कर्मचारियों को झोली स्टेट अवार्ड दिया गया है। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पटियाला में राज्य स्तरीय समारोह के दौरान सुखपाल सिंह साइंस मास्टर एसएस मौरां और परमजीत सिंह वीडीओ ब्लॉक बरनाला को सम्मानित किया।
गौरतलब है कि बरनाला के रहने वाले सुखपाल सिंह ने कोरोना काल के दौरान दूरदर्शन केंद्र जालंधर में आयोजित विज्ञान कक्षाओं का समर्थन किया था। विद्यार्थियों को विज्ञान विषय में रुचि पैदा करने के लिए स्वयं विज्ञान किट तैयार करने के लिए प्रोत्साहित किया गया। छात्रों को एनएमएमएस के लिए तैयार करने के लिए विज्ञान विषय की अध्ययन सामग्री तैयार की गई और शिक्षकों और छात्रों के साथ साझा की गई। विभिन्न परियोजनाओं में काम करते हुए, खेल प्रतियोगिताएं, बेटी बचाऊ बेटी पढ़ाऊ, पंजाब राज्य की 50वीं वर्षगांठ, बाल मेले, विज्ञान मेले, प्रवेश रैलियां, वृक्षारोपण अभियान, बाल विज्ञान मेले, ग्रीष्मकालीन शिविर आदि आयोजित करने में सहयोग किया।
परमजीत सिंह (निवासी गांव मंडी कलां, जिला बठिंडा) खंड विकास एवं पंचायत कार्यालय बरनाला में डीओ के पद पर कार्यरत हैं। अपने काम के कारण उन्होंने गांव की विभिन्न ग्राम पंचायतों को भारत सरकार के पंचायत मंत्रालय से राष्ट्रीय पुरस्कार दिलाने में सहयोग किया। इसके अलावा गांवों में विशेष विकास कार्य कराए जा रहे हैं
पंचायतों की ग्राम सभा की सामान्य बैठकें आयोजित की गईं। विभिन्न गांवों को प्लास्टिक मुक्त बनाने के लिए उन्होंने लोगों को प्लास्टिक कचरे के बदले मुफ्त गुड़ देने के लिए प्रेरित किया, गांव भैणी मेहराज इस अभियान का एक उदाहरण है।