कोरोना वायरस की रोकथाम में निगरानी टीम का करे सहयोग-DC

Support for our team

कोरोना वायरस की रोकथाम में निगरानी टीम का करे सहयोग-DC

कोरोना वायरस की रोकथाम में निगरानी टीम का करें सहयोग- उपायुक्त

PunjabENews(Pooja Mandyal)Mandi

बाधा डालने वालों के खिलाफ होगी कानूनी कार्रवाई

मंडी जिला प्रशासन कोरोना वायरस से बचाव के लिए तमाम इंतजाम करने में जुटा है। जनहित में विभिन्न एहतियाती कदम उठाने के साथ ही उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर ने कोरोना वायरस (कोविड-19) की रोकथाम और निगरानी से जुड़े जरूरी उपाय करने को जिला के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों-कर्मचारियों की टीम गठित करने के आदेश जारी किए हैं। प्रशासन की ओर से यह भी निर्देश जारी किए गए हैं कि जो व्यक्ति कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए किए जा रहे प्रयासों में सहयोग नहीं करेगा, उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा सकती है।

ये हैं कोरोना वायरस की रोकथाम और निगरानी टीम का हिस्सा

मंडी जिला के मुख्य चिकित्सा अधिकारी, जिला आयुर्वेद अधिकारी, मेडिकल कॉलेज नेरचौक के प्राचार्य और समस्त चिकित्सा अधिकारी, जिला कार्यक्रम अधिकारी स्वास्थ्य एवं परिवार कलयाण, समस्त खण्ड चिकित्सा अधिकारी, उपमण्डल स्तरीय आयुर्वेद अधिकारी, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के समस्त चिकित्सा अधिकारी, समस्त आयुर्वेद अधिकारी, समस्त स्वास्थ्य पर्यवेक्षक, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग व आयुष विभाग के समस्त पैरामेडिकल स्टॉफ के अलावा सभी आशा कार्यकर्ता कोरोना वायरस की रोकथाम से जुड़े जरूरी उपाय करने के लिये बनाई टीम का हिस्सा होंगे।

इन अधिकारियों-कर्मचारियों को मंडी जिला में कोरोना वायरस को लेकर जांच के लिए किसी के भी घर में जाने की अनुमति रहेगी। जांच में टीम का सहयोग न करने वाले व्यक्तियों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। 

उपायुक्त ने जिलावासियो

से कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए निगरानी व जांच टीम का सहयोग करने का आग्रह किया है। 

विदेशों से आए लोगों की जानकारी छिपाना पड़ेगा भारी 

जारी आदेश के मुताबिक हाल ही में विदेशों से आए लोगों की सूचना न देने, कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति, संदिग्ध रोगी की बीमारी छिपाने, अस्पताल में भर्ती न करवाने या जांच और भर्ती के लिए पहुंची टीम का सहयोग न करने वालों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी। कोरोना वायरस का कोई भी संदिग्ध रोगी, पारिवारिक सदस्य या संपर्क में आया अन्य व्यक्ति अगर जांच नहीं करवाता है और जांच करने के लिए पहुंची टीम का सहयोग नहीं करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।


Mar 16 2020 10:57PM
Support for our team
Source: PunjabENews

Leave a comment