आजका राशिफल, तलाक के योग व उपाय

aapka rashiphal

आजका राशिफल, तलाक के योग व उपाय

आजका राशिफल, तलाक के योग व उपाय

मेष राशि

अचानक नए स्रोतों से धन मिलेगा, जो आपके दिन को ख़ुशनुमा बना देगा। दोस्त मददगार और सहयोगी रहेंगे। काम के दबाव के चलते मानसिक उथल-पुथल और परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

वृष राशि

अगर आप घर से बाहर रहकर जॉब या पढ़ाई करते हैं तो ऐसे लोगों से दूर रहना सीखें जो आपका धन और समय बर्बाद करते हैं। हालात को क़ाबू में रखने के लिए अपने भाई की मदद लें। विवाद को ज़्यादा तूल देने की बजाय उसे दोस्ताना तरीक़े से हल करने की कोशिश करें।

मिथुन राशि

पैसों की कमी आज घर में कलह की वजह बन सकती है, ऐसी स्थिति में अपने घर के लोगों से सोच-समझकर बात करें और उनसे सलाह लें। दोस्त शाम के लिए कोई बढ़िया योजना बनाकर आपका दिन ख़ुशनुमा कर देंगे। किसी दिलचस्प इंसान से मिलने की प्रबल संभावना है।

कर्क राशि

पैसा, प्यार, परिवार से दूर होकर आज आप आनंद की तलाश में किसी आध्यात्मिक गुरु से मिलने जा सकते हैं। वैवाहिक जीवन में चीज़ें हाथ से निकलती हुई मालूम होंगी। आज आप बच्चों के साथ बच्चों के जैसा ही व्यवहार करेंगे जिससे आपके बच्चे सारे दिन आपसे चिपके रहेंगे।

सिंह राशि

जिन लोगों ने किसी से उधार लिया है उन्हें आज किसी भी हालत में उधार चुकाना पड़ सकता है जिससे आर्थिक स्थिति थोड़ी कमजोर हो जाएगी। परिवार में किसी सदस्य की ख़राब सेहत की वजह से घूमने का कार्यक्रम टल सकता है।

कन्या राशि

शारीरिक बीमारी के सही होनी की काफ़ी संभावनाएँ हैं और इसके चलते आप शीघ्र ही खेल-कूद में हिस्सा ले सकते हैं। धन से जुड़ा कोई मसला आज हल हो सकता है और आपको धन लाभ हो सकता है।

तुला राशि

घर पर मिले किसी पुराने सामान को देखकर आज आप खुश हो सकते हैं और सारा दिन उस सामान को साफ करने में बिता सकते हैं। आपका जीवनसाथी आपको ज़्यादा ख़ास वक़्त देने वाला है।

वृश्चिक राशि

 आज के दिन आपको धन लाभ होने की पूरी संभावना है लेकिन इसके साथ ही आपको दान-पुण्य भी करना चाहिए क्योंकि इससे आपको मानसिक शांति मिलेगी। दूसरों को प्रभावित करने की आपकी क्षमता आपको कई सकारात्मक चीज़ें दिलाएगी।

धनु राशि

 आपका स्वास्थ्य आज पूरी तरह से आपका साथ देगा। यदि आप किसी से उधार वापस मांग रहे थे और अब तक वो आपकी बात को टाल रहा था तो आज बिना बोले ही वो आपको पैसा लौटा सकता है।

मकर राशि

कई लोग आपकी ख़ासी तारीफ़ कर सकते हैं। आपके द्वारा धन को बचाने के प्रयास आज असफल हो सकते हैं हालांकि आपको इससे घबराने की जरुरत नहीं है स्थिति जल्द ही सुधरेगी। शादी लायक़ युवाओं का रिश्ता तय हो सकता है। कोई पौधा लगाएँ।

कुम्भ राशि

 घरेलू मामलों और काफ़ी समय से लंबित घर के काम-काज के हिसाब से अच्छा दिन है। आपको पहली नज़र में किसी से प्यार हो सकता है। आज समय की नजाकत को देखते हुए आप अपने लिए समय निकाल सकते हैंl

मीन राशि

 रात के समय आप आज आपको धन लाभ होने की पूरी संभावना है क्योंकि आपके द्वारा दिया गया धन आज आपको वापस मिल सकता है। जिसपर आप यक़ीन करते हैं, मुमकिन है वह आपको पूरा सच न बता रहा हो।


तलाक के योग क्यों बनते हैं

आज हम एक बहुत ही पेचीदा विषय पर बात करेंगे।

 आज की भागदौड़ वाली जिंदगी में इंसान मशीन बनकर रह गया है। सहनशीलता और सहनशक्ति जैसी चीजें ना के बराबर होकर रह गई हैं। अहंकार एक अहम वजह बन कर रह गया हैं। आधुनिक समय में हमारे युवा वर्ग प्रेम विवाह को अति उत्सुकता बनी रहती हैं। ऐसी परिस्थितियों में कुंडली मिलान तो दूर उसके बारे में बात भी नहीं की जाती है, जिसके कारण अधिकतर वैवाहिक बंधन टूटने की कगार पर पहुंच जाते हैं। परंतु कुछ केस ऐसे भी देखे गए हैं जहां इन सब के बावजूद वैवाहिक जीवन में कई तरह के उतार-चढ़ाव आते हैं। आज हम कुछ ऐसे ज्योतिषी योग और कारणों के बारे में बात करेंगे। जिसके कारण वैवाहिक जीवन टूटने की कगार पर आ जाता है। कुंडली मिलान ना होने पर विवाहिक जीवन में काफी परेशानियां शुरू  हो जाती हैं।

 वैवाहिक जीवन में परेशानियों का मंगल के कारण कई बार तर्क-वितर्क, वाद- विवाद से कोर्ट कचहरी तक पहुंच जाते है और दोनों अपनी ज़िद को लेकर अड़ जाते हैं। ऐसे में मांगलिक वालों को हमेशा कुंडली मिलान करके ही विवाह करना चाहिए और अन्यथा परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। राहु केतु शनि सूर्य का भी सप्तम भाव पर प्रभाव हो और तब भी ग्रस्त  जीवन में बाधाएं आने के योग बनते हैं। सूर्य के कारण अहंकार और केतु के कारण लड़ाई झगड़ा और दांपत्य जीवन में दिलचस्पी ना लेना राहु का प्रभाव सप्तम भाव पर प्रभाव वह व्यभाचरी बनाता है, शनि का प्रभाव बैरागी जैसी समस्याएं लाता है। ज्योतिषि शास्त्रों के अनुसार इस समस्या का हल किया जा सकता हैं।

 उपाय:-

7 शनिवार हनुमान जी के मंदिर में सात नारियल चढ़ाएं।

तलाक से बचने के लिए पुरुष हीरा धारण करें।

सिंदूर की डिब्बी में 5 गोमती चक्र पूजा स्थल में रखें।

अगर आपका कोई सवाल है तो समपर्क करे

Ronit Sharma

Astrologer

85286-17121

 


Jan 16 2021 5:49AM
aapka rashiphal
Source: Punjab E News

Leave a comment