J&K:अमरनाथ यात्रा रद्द,इस बार बाबा बर्फानी के दर्शन भक्त कर सकेंगे Online

amarnath yatra cancelled

J&K:अमरनाथ यात्रा रद्द,इस बार बाबा बर्फानी के दर्शन भक्त कर सकेंगे Online

Punjab E News:कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने इस साल की अमरनाथ यात्रा को रद्द करने का फैसला किया है। इसकी घोषणा उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने की। वहीं जम्मू-कश्मीर प्रशासन के अनुसार हिमलिंग के ऑनलाइन दर्शन की व्यवस्था की जाएगी। इस बार श्रद्धालु घर बैठे ही हिमलिंग के दर्शन कर सकेंगे। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि कोरोना को देखते हुए इस साल की अमरनाथ यात्रा को रद्द करने का फैसला जनता के व्यापक हित में लिया गया है।

दूसरी और उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि लोगों के स्वास्थ्य का ध्यान रखना प्राथमिकता है। पिछले साल की तरह छड़ी यात्रा के साथ केवल पारंपरिक पूजन ही होगी। मिली जानकारी के अनुसार पवित्र गुफा से बाबा बर्फानी की आरती का प्रसारण किया जाएगा। हालांकि सभी पारंपरिक पूजन पहले की तरह ही होंगे। वहीं छड़ी निकलेगी और ज्येष्ठ पूर्णिमा के दिन पूजन भी होगा। इस साल श्राइन बोर्ड ने 28 जून से अमरनाथ यात्रा शुरू कराने का फैसला किया था। पहले दिन उप राज्यपाल एवं अन्य लोग बाबा बर्फानी की पूजा अर्चना करेंगे। 

गौरतलब है कि वर्ष 2020 में कोरोना महामारी के कारण तीर्थयात्रा रद्द कर दी गई थी। इससे पहले सिन्हा ने विकास की पहलों के अलावा, जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा स्थिति का जायजा लेने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा बुलाई गई बैठक में हिस्सा लिया था। 


Jun 21 2021 7:55PM
amarnath yatra cancelled
Source: Punjab E News

Leave a comment