पंजाब: नई पार्टी के गठन का हुआ एलान, गुरनाम सिंह चढ़ूनी होंगे CM पद का चेहरा

announcement of formation of new party in punjab

पंजाब: नई पार्टी के गठन का हुआ एलान, गुरनाम सिंह चढ़ूनी होंगे CM पद का चेहरा

Punjab E News:पंजाब की राजनीति में सियासी डिवैल्पमैंट हुई है। बता दें की व्यापारी वर्ग ने किसानों के साथ मिलकर विधानसभा चुनाव लडऩे का फैसला किया है। इसके लिए बाकायदा नई पार्टी का गठन करके गुरनाम सिंह चढ़ूनी को CM पद का उम्मीदवार घोषित कर दिया गया है। इस समारोह के आयोजक बावा जैन ने कहा कि व्यापारी वर्ग देश की  आर्थिकता की सबसे अहम कड़ी है। लेकिन सबसे ज्यादा टैक्स व रोजगार देने के बावजूद व्यापारियों को टैक्स चोर कहा जाता है। उन्होंने कहा कि व्यापारियों की सुविधा के अनुसार न तो कानून बनाए जा रहे हैं और न ही उनकी फैक्टरी या बिजनैस एरिया में मूलभूत सुविधाएं मुहैया करवाई जा रही हैं। इसके मद्देनजर व्यापारियों ने राजनीति की कमान अपने हाथों में लेने का फैसला किया है। इसके चलते ‘भारतीय आर्थिक पार्टी’ का गठन भी किया गया है। बताया जा रहा है की इसके बैनर तले पंजाब की सभी सीटों पर उम्मीदवार खड़े किए जाएंगे। इसमें किसान व मजदूर वर्ग का सहयोग भी लिया जाएगा। इसके लिए उन्होंने देश के कई राज्यों के व्यापारिक संगठनों का समर्थन हासिल होने का दावा भी किया है। 

दूसरी ओर चढ़ूनी ने कहा कि आजादी के इतने साल बाद भी लोगों को शिक्षा व सेहत की सुविधाएं नहीं मिल रही है। वहीं इस मौजूदा समय में देश में ईस्ट इंडिया कंपनी से भी बदतर हालात हो गए हैं। इसके लिए सीधे तौर पर मौजूदा सियासी सिस्टम जिम्मेदार है। अब सिर्फ आम लोगों द्वारा चुनाव की कमान अपने हाथों में लेने से ही इसमें बदलाव का विकल्प नजर आ रहा है। 

इसके साथ ही चढ़ूनी ने साफ किया कि उन्हें किसान मोर्चा से सिर्फ 1  हफ्ते के लिए सस्पैंड किया गया है। इसके लिए उन्होंने विचारधारा में अंतर होने का हवाला दिया। जहां तक चुनाव न लडऩे का सवाल है, तो  उन्होंने कहा कि किसान मोर्चा में शामिल नेताओं से संबंधित वामपंथी भी तो चुनाव लड़ती हैं। अब यदि किसानों के हित सुरक्षित करने हैं तो पंजाब में नया मॉडल स्थापित करके 2024 के दौरान देश की सत्ता में बदलाव का सपना पूरा किया जा सकता है।


Aug 10 2021 3:42PM
announcement of formation of new party in punjab
Source: Punjab E News

Leave a comment