किसानों के हक में भाजपा अध्यक्ष अश्वनी शर्मा ने केन्द्रीय मंत्री को लिखा पत्र, पढ़े

ashwani sharma send letter to central minister

किसानों के हक में भाजपा अध्यक्ष अश्वनी शर्मा ने केन्द्रीय मंत्री को लिखा पत्र, पढ़े

अश्वनी शर्मा ने धान व गेंहू की नई गुणवत्ता रद्द करवाने के लिए उठाया कदम, केंद्र सरकार से पुराणी विशिष्टताएं को जारी रखने की माँग उठाई।

Punjab E News :-  भारतीय जनता पार्टी, पंजाब के प्रदेश अध्यक्ष अश्वनी शर्मा ने पंजाब के किसानों के हक में आवाज़ बुलंद करते हुए केंद्र सरकार के उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्रालय के मंत्री पियूष गोयल को पत्र लिख कर ऍफ़.सी.आई. द्वारा पंजाब में धान और गेंहू की खरीद के मामले में जारी की नई विशिष्टताएं रद्द करने की माँग की है। शर्मा ने केन्द्रीय मंत्री पियूष गोयल से माँग की कि पंजाब की जलवायु परिस्थितियों को ध्यान में रख कर पुरानी गुणवत्ता के आधार पर ही किसानों की फसल की खरीद की जाए, ताकि उनकी फसल की खरीद पर कोई असर ना पड़े।

                अश्वनी शर्मा ने कहा कि ऍफ़.सी.आई. द्वारा गेंहू और धान की खरीद मामले में भारत सरकार के सार्वजनिक वितरण मंत्रालय द्वारा गठित विशेषज्ञ समिति की अनुशंसा में केन्द्रीय नियंत्रण पूल के लिए गेंहू, धान व चावल के लिए नई गुणवत्ता 2 प्रतिशत ख़राब, 2 प्रतिशत रंगविहीन, 20 प्रतिशत टूटा हुआ और 14 प्रतिशत नमी घोषित की गई है, जो कि सरासर गलत है। उन्होंने कहाकि पहले यह गुणवत्ता 3 प्रतिशत ख़राब, 3 प्रतिशत रंगविहीन, 25 प्रतिशत टूटा हुआ और 15 प्रतिशत नमी चल रही थी। शर्मा ने मंत्री पियूष गोयल से माँग की कि पंजाब की जलवायु परिस्थितियों को ध्यान में रख कर किसानों से उनकी फ़सल पुरानी गुणवत्ता के आधार पर खरीद की जाए, ताकि उनकी फसल की खरीद पर कोई असर ना पड़े। उन्होंने कहाकि सितम्बर से नवंबर तक तापमान धीरे-धीरे कम होता है, जिसे किसानों के फसलों पर सीधा असर होता है।

       अश्वनी शर्मा ने केन्द्रीय मंत्री पियूष गोयल से व्यक्तिगत रूप से इस मामले में हस्तक्षेप कर पंजाब के किसानों की फ़सल की खरीद के लिए पुराने सिस्टम को ही नियमित रखने की माँग की। शर्मा ने पंजाब के राईस शैलर मालिकों ने भी भारतीय जनता पार्टी के साथ मिलकर अपनी इस समस्या को उनके सामने रखा था, जिस पर प्रदेश अध्यक्ष ने उनकी समस्या पर तुरंत एक्शन लेते हुए केन्द्रीय मंत्री पियूष गोयल को पत्र लिख कर पुरानी गुणवत्ता को बहाल रखने की उनकी आवाज़ केन्द्रीय मंत्री तक पहुंचाई है। शर्मा ने कहाकि भाजपा का किसानों तथा व्यापारियों की मांगों को पहल के आधार पर हल करने का उद्देश्य है और इसी को लेकर भाजपा आगे बढ़ रही है। उन्होंने कहाकि जल्द ही इस मामले को लेकर केन्द्रीय मंत्री पियूष गोयल से मुलाकात भी की जाएगी तथा पुराणी गुणवत्ता को जारी रखने संबंधी माँग की जाएगी।


Aug 30 2021 7:14PM
ashwani sharma send letter to central minister
Source: Punjab E News

Leave a comment