सरकार ने महिलाओं के प्रेग्नेंट होने पर लगाया गया बैन-पढ़ें पूरी ख़बर

banned women being pregnant

सरकार ने महिलाओं के प्रेग्नेंट होने पर लगाया गया बैन-पढ़ें पूरी ख़बर

Punjab E News:कोरोना वायरस संक्रमण से पूरी दुनिया में मरने वालों की संख्या 30 लाख पार कर गई है। वहीं  भारत, ब्राजील और फ्रांस जैसे देशों में कोरोना का संकट लगतार बढ़ता जा रहा है और पूरी दुनिया में  Corona vaccination में दिक्कतें भी आ रही हैं। ब्राजिल में कोरोना की दूसरी लहर ने जमकर तबाही मचाई है। ऐसे में ब्राजिल की सरकार ने महिलाओं से अपील की है कि जब तक कोरोना की दूसरी लहर खत्म ना हो जाए, तब तक वो प्रेग्नेंट ना हो। 

दूसरी ओर Primary Health Care of the Brazilian health ministry के राफेल कामरा ने कहा कि इस बार फैला कोरोना का नया वेरिएंट काफी खतरनाक है। इस वेरिएंट से खासकर गर्भवती महिलाओं को सबसे ज्यादा दिक्कत हो रही है। सरकार का कहना है कि यह समय महिलाओं का कंसीव करने के लिए बिल्कुल सही नहीं है। ऐसे में जब तक स्थिति पहले की तरह सामान्य ना हो जाए, तब तक प्रेग्नेंट होने से बचना चाहिए। बता दें की देश के भविष्य और नागरिकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ये फैसला लिया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार देश के स्वास्थ्य मंत्री के इस बयान पर मेडिकल एक्सपर्ट्स भी उनका समर्थन कर रहे हैं। वहीं मेडिकल एक्सपर्ट्स की माने तो कोविड की दूसरी लहर का सबसे ज्यादा असर प्रेग्नेंट महिलाओं पर हो रहा है। कोरोना वायरस का ये नया वेरिएंट, उन्हें आसानी से अपनी चपेट में ले रहा है। ऐसे में महिला और बच्चे दोनों की जान को खतरा है। इसलिए महिलाओं को अभी अपनी प्रेग्नेंसी अवॉयड ही करनी चाहिए।


Apr 18 2021 4:07PM
banned women being pregnant
Source: Punjab E News

Leave a comment