कुलतार सिंह संधवां ने बटाला बस घटना पर दुख किया प्रगट, कही यह बात....

batala busincident

कुलतार सिंह संधवां ने बटाला बस घटना पर दुख किया प्रगट, कही यह बात....

अवशेष को आग लाने की कुरीति ख़िलाफ़ एकजुट होने की अपील 

Punjab E News (Chandigarh):- पंजाब विधान सभा के स्पीकर कुलतार सिंह संधवां ने बटाला के नज़दीक नया गाँव बरकीवाल में एक निजी स्कूल की बस के अवशेष की आग में जल जाने वाली घटना पर दुख का प्रगटावा किया है। इस हादसे में 7बच्चे झुलस गए जिन में से 3की हालत गंभीर बतायी जा रही है। अवशेष को आग लगी होने के कारण धुएं के कारण बस के चालक को कुछ दिखाई न दिया और संतुलन बिगड़ने से बस खेतों में पलट गई और आग लग गई। 

    कुलतार सिंह संधवां ने कहा कि स्कूल बस को लगी आग की तस्वीरें देखकर मन को बेहद दुख महसूस हुआ है। अवशेष को आग लगाने से जहाँ वातावरण प्रदूषित होता है वही हज़ारों जीव जंतू, मित्र कीड़े और पेड़ भी तबाह होते हैं। उन्होंने पंजाब निवासियों से अपील की है कि हर वर्ग को इस कुरीति के ख़िलाफ़ एकजुट होना पड़ेगा जिससे आने वाली पीढ़ीयों के लिए हम सेहतमंद वातावरण छोड़ कर जा सकें।

    उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार ने फ़सलीय विभिन्नता के लिए भी कोशिशें तेज कर दीं  हैं जिसके अंतर्गत धान की सीधी बुवाई करने वाले किसानों को प्रति एकड़ 1500 रुपए सहायता राशि का ऐलान मुख्यमंत्री भगवंत मान की तरफ से किया गया है। उन्होंने कहा कि अवशेष को आग लाने की जगह किसानों को माहिरों की तरफ से दिए सुझावों के अनुसार अवशेष प्रबंधों की तरफ ध्यान केंद्रित करना चाहिए। 


May 5 2022 1:48PM
batala busincident
Source: Punjab E News

Latest post

Political News

Crime News