चुनाव से पहले गोवा में AAP ने किए बड़े एलान-पढ़ें

before the elections kejriwal big announcement in goa

चुनाव से पहले गोवा में AAP ने किए बड़े एलान-पढ़ें

Punjab E News:आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कहा कि आगामी गोवा विधानसभा चुनाव में जीतकर सत्ता में आने पर उनकी पार्टी निजी क्षेत्र सहित 80% नौकरियां स्थानीय लोगों के लिए आरक्षित करेगी। इसके साथ ही उन्होंने खनन और पर्यटन उद्योगों के समान्य होने तक इन क्षेत्रों पर निर्भर परिवारों को 5,000 रुपए मासिक पारिश्रमिक देने का भी आश्वासन दिया।

इसके साथ ही केजरीवाल ने कहा की हम एक ऐसा कानून पारित करेंगे, जिसके तहत निजी उद्योगों के लिये 80% रोजगार स्थानीय लोगों को देना अनिवार्य होगा। केजरीवाल ने खनन और पर्यटन क्षेत्रों पर निर्भर लोगों को भी लुभाने की कोशिश की। उच्चतम न्यायालय के प्रतिबंध के बाद से राज्य में खनन ठप पड़ा है और कोरोना के कारण लगे लॉकडाउन की वजह से पर्यटन उद्योग बुरी तरह प्रभावित हुआ। 

केजरीवाल ने एक और वादा करते हुए कहा कि दिल्ली की तर्ज पर गोवा में Skill University की स्थापना की जाएगी, जहां युवाओं को कुशल बनाया जाएगा और नौकरी के लिए तैयार किया जाएगा। केजरीवाल ने कहा कि विधायकों या प्रभावशाली नेताओं के करीबियों को सरकारी नौकरी देने की मौजूदा प्रथा को खत्म करके सरकारी क्षेत्र में भर्ती की पूरी व्यवस्था को पारदर्शी और जवाबदेह बनाया जाएगा। वहीं प्रमोद सावंत सरकार द्वारा शुरू की गई doorstep delivery पहल का जिक्र करते हुए केजरीवाल ने कहा कि इसी तरह की पहल दिल्ली सरकार द्वारा भी लागू की गई है। 


Sep 21 2021 4:32PM
before the elections kejriwal big announcement in goa
Source: Punjab E News

Leave a comment