ताज होटल में बुक कराए केवल '6 रुपये में लग्जरी कमरा'! मिलेंगी यह सुविधाएं

book a luxury room in rs 6 in taj hotel

ताज होटल में बुक कराए केवल '6 रुपये में लग्जरी कमरा'! मिलेंगी यह सुविधाएं

Punjab E News (Nisha Panjalia):देश का सबसे महंगा और लग्जरी होटल मुंबई का ताज महल है, जहां की केवल एक कप चाय की कीमत करीब 500 रूपए की हैं वहीं इस होटल का एक विज्ञापन वायरल हो रहा है, जिसमें  इस 5 सितारा होटल के रूम का किराया प्रति दिन 6 रुपए बता रहा हैं। 

 जी हां एक समय में इस होटल का एक कमरा सिर्फ 6 रुपए में किराए पर लिया जा सकता था? दरअसल सोशल मीडिया पर जो एड वायरल हो रहा है वह सन् 1907 में प्रकाशित हुआ था। बता दें कि अखिल भारतीय व्यापारी संघ के सेक्रेटरी-जनरल प्रवीण खंडेलवाल ने ताज महल होटल का एक पुराना विज्ञापन ट्वीट किया है, जिसमें लिखा कि साल 1903, तारीख थी 1 दिसबंर को मुंबई में ताज होटल का उद्घाटन हुआ था, तब इस होटल के एक कमरे का किराया 6 रुपए प्रतिदिन हुआ करता था, जब की उस समय में केवल मासिक सैलेरी 5 रुपए हुआ करती थी।

साथ ही इस विज्ञापन में होटल के बारे में जानकारी भी लिखी हुई है, जिसमें बताया गया है कि इस होटल में 3 इलेक्ट्रिक लिफ्ट्स, इलेक्ट्रिक लाइट और पूरे जगह इलेक्ट्रिक फैंस हैं, वहीं तब के विज्ञापन में ताज महल होटल को पूर्व का सबसे नया, सबसे बड़ा और बेस्ट अप्वाइंटेड होटल था। विज्ञापन में होटल के बारे में बताया गया कि इसमें 400 से ज्यादा कमरे और अपार्टमेंट के सूट्स हैं। जबकि होटल की वेबसाइट के अनुसार मौजूदा समय में ताज होटल में 285 कमरे और सूट्स हैं।  


Apr 27 2022 3:44PM
book a luxury room in rs 6 in taj hotel
Source: Punjab E News

Latest post

Political News

Crime News