Navjot Sidhu को न तो डिप्टी CM बना सकते हैं और न ही प्रदेश अध्यक्ष-कैप्टन अमरिंदर सिंह

cm amarinder said navjot sidhu can be made deputy cm nor state president

Navjot Sidhu को न तो डिप्टी CM बना सकते हैं और न ही प्रदेश अध्यक्ष-कैप्टन अमरिंदर सिंह

Punjab E News:पंजाब में चल रही सियासी उथल-पुथल के बीच कांग्रेस पार्टी के अन्दर चल रही कलह का असर अब देखने को मिल रहा है। जहाँ पंजाब के CM कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दिल्ली में कांग्रेस कमेटी से कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू को उपमुख्यमंत्री या प्रदेश कांग्रेस कमेटी का प्रमुख नहीं बनाया जा सकता है। बताया जा रहा है की उन्होंने यह आश्वासन दिया है कि बेअदबी मामले में पुलिस फायरिंग को लेकर विधानसभा चुनाव से पहले ही कुछ महीनों के भीतर कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

सूत्रों की मानें तो सिंह अपने नेतृत्व में पार्टी को चुनावी मैदान में उतारने की तैयारी कर रहे हैं। वहीं सूत्रों ने सिंह के हवाले से बताया कि सिद्धू को डिप्टी CM या कांग्रेस कमेटी का प्रमुख बनाने से राज्य इकाई में नेतृत्व के समीकरण पूरी तरह बिगड़ सकते हैं। वहीं CM ने कहा है कि सिद्धू कैबिनेट में फिर से शामिल हो सकते हैं और उनके लिए एक पद खाली है। हालांकि उन्होंने यह भी स्पष्ट कर दिया कि सिद्धू को PCC प्रमुख नहीं बनाया जा सकता क्योंकि पार्टी इकाई में ऐसे कई अन्य वरिष्ठ नेता हैं जो इस पद के लिए उनसे ज्यादा योग्य हैं। 

गौरतलब है कि हाल के कुछ सप्ताह में CM अमरिंदर सिंह और पार्टी नेता नवजोत सिंह सिद्धू के बीच तीखी बयानबाजी देखने को मिली है। उधर विधायक परगट सिंह और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कुछ अन्य नेताओं ने भी मुख्यमंत्री के खिलाफ मोर्चा खोल हुआ है। कांग्रेस सूत्रों की मानें तो समिति के सदस्य अपनी रिपोर्ट में आलाकमान को कुछ फार्मू्ला सुझा सकते हैं। जिसका मकसद सिद्धू को सरकार या संगठन में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी देना और सामाजिक समीकरण को भी साधना हो सकता है। 


2021-06-07 13:29:00.000
cm amarinder said navjot sidhu can be made deputy cm nor state president
Source: Punjab E News

Latest post

Political News

Crime News