कांग्रेस के भ्रष्ट मंत्रियों के कृत्यों की जांच के लिए विशेष आयोग का गठन किया जाएगा: सरदार सुखबीर सिंह बादल

corrupt deeds of cong ministers

कांग्रेस के भ्रष्ट मंत्रियों के  कृत्यों की जांच के लिए विशेष आयोग का गठन किया जाएगा: सरदार सुखबीर सिंह बादल

कहा कि कांग्रेस के लोगों तथा उनके निकटतम को समृद्ध करने के उददेश्य से  लिए गए सभी फैसलो की समीक्षा की जाएगी

कहा कि कांग्रेस पार्टी मुख्यमंत्री पद की गरिमा का सम्मान करे और चन्नी को रबड़ का मोहरा न बनाए

शहर में विभिन्न हलकों का दौरा किया तथा समाज के सभी वर्गों के लोगों से बातचीत की

Punjab E News (Ludhiana News):- शिरोमणी अकाली दल के अध्यक्ष सरदार सुखबीर सिंह बादल ने कहा है कि अगली शिरोमणी अकाली दल की सरकार बनने पर  कि भ्रष्टाचार में लिप्त सभी कांग्रेस मंत्रियों की जांच के लिए विशेष आयोग का गठन किया जाएगा।

     इस दौरान शिरोमणी अकाली दल अध्यक्ष ने यहां शहर का दौरा करते हुए विभिन्न हलकों में गए तथा हयां दरेसी ग्राउंड स्थित जैन स्कूल के साथ ही शांगलावाला शिवाला मंदिर और मध्य हलके के ज्ञान स्थल मंदिर गए। उन्होने आत्मनगर के निवासियों से मिलने के अलावा माॅडल टाउन में श्री नीरज सतीजा द्वारा आयोजित उद्योगपत्तियों और डाॅक्टरों के साथ बातचीत में भाग लेने के बाद पश्चिम क्षेत्र के विभिन्न इलाकों का दौरा किया।

     पत्रकारों से बातचीत करते हुए सरदार सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी को यह नही सोचना चाहिए कि कुछ भ्रष्ट मंत्रियों को हटाने से पाप धुल जाएंगें यां मंत्रिमंडल के अन्य सदस्य साफ सुथरे हैं। ‘‘ यह सच है कि पूरी कांग्रेस पार्टी भ्रष्टाचार में लिप्त है। कांग्रेस के मंत्रियों ने हजारों करोड़ रूपयों के घोटाले किए हैं। मैं पंजाबियों को आश्वासन देता हूं कि इन सभी घोटालों की जांच एक विशेष आयोग द्वारा की जाएगी और पंजाबियों को लूटने के दोषी लोगों को सजा सुनिश्चित की जाएगी’’।

     सरदार बादल ने यह भी घोषणा की कि अगली शिरोमणी अकाली दल की अगुवाई वाली सरकार कांग्रेस शासन के पिछले तीन महीनों के दौरान लिए गए सभी फैसलों की समीक्षा करेगी। उन्होने कहा कि कांग्रेसियों यां उनके निकटतम सहयोगियों को समृद्ध करने के उददेश्य से लिए गए सभी फैसलों को समाप्त कर दिया जाएगा।

       एक सवाल का जवाब देते हुए अकाली दल अध्यक्ष ने कहा कि शिरोमणी अकाली दल राज्य में शीर्ष पद के लिए श्री चरणजीत सिंह चन्नी की नियुक्ति का स्वागत किया था। हालांकि नए मुख्यमंत्री पर पीसीसी अध्यक्ष नवजोत सिद्धू के साथ साथ डिप्टी सीएम सुखजिंदर रंधावा  द्वारा हावी होना बेहद दुखदायी है। यह भी बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि चन्नी , सभी निर्णय - चाहे मंत्रिमंडल का चयन हो यां मुख्य सचिव, राज्य पुलिस प्रमुख और महाधिवक्ता का चयन अन्य लोेगों द्वारा किया  जा रहा है। चन्नी के सामने फाइलें केवल हस्ताक्षर के लिए रखी जाती हैं। यह उच्च गरिमा के पद के लिए उचित नही है। कांग्रेस पार्टी द्वारा चन्नी को दिए गए जनादेश के अनुसार अपने फैसले लेने की अनुमति देकर मुख्यमंत्री पद का सम्मान करना चाहिए और उन्हे रबर की मोहन नही बनाना चाहिए’’।

     सरदार बादल ने बताया कि कितने भ्रष्ट मंत्री अभी भी कांग्रेस मंत्रिमंडल का अभिन्न हिस्सा हैं। उन्होने कहा कि भारत भूषण आशू राज्य के इतिहास के सबसे भ्रष्ट खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री के रूप में जाने जाते हैं। राज्य के बाहर से गेंहू की सरकारी खरीद से जुड़े भ्रष्टाचार में लिप्त होने के अलावा मंत्री ने  अनाज गायब होने की अध्यक्षता की है। लुधियाना शहर में भी आशु को सभी सरकारी टेंडरों को अपने कब्जे मेें लेने के लिए जाना जाता है’’।

       अकाली दल अध्यक्ष ने इस बात पर भी प्रकाश डाला कि कैसे पार्टी लुधियाना को फिर से पटरी पर लाने के लिए प्रतिबद्ध है। ‘‘ शहर  ने जो  विकास पहले शिरोमणी अकाली दल के नेतृत्व वाली सरकार के समय देखा,  कांग्रेस सरकार के कार्यकाल के दौरान इसमें थमाव सा आ गया है। हम लुधियाना को जो कि राज्य का दिल है , इसका विकास करके साथ ही सही मायने में एक उच्च तकनीक शहर के रूप में विकसित कर अगले स्तर पर लेकर जाएंगें’’।

     उन्होने जामा मस्जिद, फील्डगंज, लुधियाना जाकर शाही इमाम हबीब उर्र रहमान सानी के निधन पर शोक व्यक्त किया।

     अकाली दल अध्यक्ष के साथ आए नेताओं में अनिल जोशी, महेशइंदर सिंह ग्रेवाल, शरनजीत सिंह ढ़िल्लों, हीरा सिंह गाबड़िया, प्रीतपाल सिंह पाली, हरीश राय ढ़ांडा ,मनप्रीत अयाली, कमल चेतली, विजय दानव तथा  भी शामिल थे।


Sep 26 2021 7:43PM
corrupt deeds of cong ministers
Source: Punjab E News

Leave a comment