12 कौवे मृत मिले, जांच के लिए सैम्पल भेजे गए जालन्धर लैब

crow found dead

12 कौवे मृत मिले, जांच के लिए सैम्पल भेजे गए जालन्धर लैब

एहतियातन..जांच के लिए सैम्पल भेजे गए जालन्धर लैब......................

Punjab E News (Dimpa, Mandi):-  मंडी जिला में शुक्रवार को सन्यारड़ी में कुछ पक्षी मृत पाए गए हैं पशुपालन विभाग की टीम ने एहतियातन इन सभी के सैंपल ले लिए हैं,जिन्हें वन विभाग ने जालंधर की रीजनल डिजीज डायग्नोस्टिक लैबोरेटरी (आरडीडीएल) में टेस्ट के लिए भेज दिया है। डीएफओ मंडी एस.एस कश्यप ने इस बारे जानकारी देते हुए बताया कि शुक्रवार को सन्यारड़ी से एक स्थानीय व्यक्ति ने विभाग को वहां एक साथ कुछ कौवों के मरे होने की सूचना दी थी,जिस पर तुरंत कारवाई करते हुए विभाग की टीम मौके पर गई, वहां 12 कौवे मरे मिले हैं।इसे लेकर पशुपालन विभाग को सूचित किया गया और उनकी टीम ने इनके सैम्पल लिए।जिला प्रशासन और वन विभाग की वाइल्डलाइफ विंग को भी इस बारे सूचित कर दिया गया है।

कौवों की "डेड बॉडी" को पूरे वाइल्डलाइफ प्रोटोकॉल के साथ "डिस्पोज़ ऑफ़" कर दिया गया है। 

 

सर्दियों में बढ़ जाती है कौवों की मृत्यु दर 

      एस.एस. कश्यप ने कहा कि आमतौर पर सर्दियों के मौसम में कौवों की मृत्यु दर बढ़ जाती है। इसलिए ये स्वाभाविक मृत्यु के मामले हो सकते हैं।सो, फिलहाल चिंता की कोई बात नहीं है।

2 से 3 दिन में सैम्पल की रिपोर्ट आने पर स्थिति स्पष्ट हो जाएगी। रिपोर्ट के अनुसार ही आगे की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।बता दें, जिला के कुछ अन्य हिस्सों से भी कौवों के मृत पाए जाने की सूचनाएं मिली हैं। एहतियातन सभी मामलों में वाइल्डलाइफ प्रोटोकॉल के अनुरूप कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।


Jan 8 2021 11:19PM
crow found dead
Source: Punjab E News

Latest post

Political News

Crime News