Breaking News

लाल किला हिंसा: अदालत ने दीप सिद्धू को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

deep sidhu judicial custody

लाल किला हिंसा: अदालत ने दीप सिद्धू को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

Punjab E News:दिल्ली की एक अदालत ने गणतंत्र दिवस पर हुई लाल किला हिंसा मामले के मुख्य आरोपी दीप सिद्धू को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। वहीं आज हिरासत अवधि खत्म होने के बाद उसे फिर से कोर्ट में पेश किया गया जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

                                     

बता दें की सिद्धू को इस मामले में 7 दिनों की पुलिस हिरासत की अवधि समाप्त होने के बाद मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट समरजीत कौर की अदालत में पेश किया गया था। इससे पहले पुलिस द्वारा सिद्धू को लाल किले की घटना के लिए भड़काने वाला मुख्य आरोपी बताए जाने पर अदालत ने सिद्धू को पुलिस हिरासत में भेजा था।

गौरतलब है कि केन्द्र के नए कृषि कानूनों के विरोध में किसानों ने गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में ट्रैक्टर परेड निकाली थी, लेकिन शांतिपूर्ण प्रदर्शन हिंसक हो गया और इसी बीच कुछ लोगों ने लाल किले पर चढ़कर ध्वज स्तंभ पर धार्मिक झंडा लगा दिया। इस दौरान आईटीओ पर बड़ी संख्या में किसानों की पुलिस से झड़प हुई और तोड़-फोड़ की घटना भी हुई। गणतंत्र दिवस पर लाल किले में भीड़ को उकसाने के मामले में दीप सिद्धू की तलाश थी। घटना के बाद से वह social media पर वीडियो पोस्ट करता रहा हैं। सूत्रों ने अनुसार वह कैलिफोर्निया में रहने वाली अपनी महिला मित्र को वीडियो बनाकर भेज रहा था। वह उन वीडियो को उसके फेसबुक अकाउंट पर अपलोड करती थी। गिरफ्तारी से बचने के लिए वह ठिकाना बदलता रहता था। पुलिस ने उसकी सूचना देने वाले को 1 लाख रुपये के इनाम की घोषणा की थी। गणतंत्र दिवस पर हुई हिंसा में 500 से अधिक पुलिसकर्मी घायल हुए थे और 1 प्रदर्शनकारी की मौत हो गई थी।


Feb 23 2021 6:55PM
deep sidhu judicial custody
Source: Punjab E News

Leave a comment





अकाली विधायकों ने इस अवसर पर ‘गर्वनर गो बैक’ के नारे लगाए --- Additional Director Public Relations Senu Duggal Elevated To IAS Cadre --- मंत्रीमंडल की तरफ से कुछ शर्तों अनुसार सिवल अस्पताल मोहाली की 0.92 एकड़ अतिरिक्त जमीन मैक्स अस्पताल को देने सम्बन्धी मंजूरी --- पंजाब सरकार द्वारा आबकारी और कर, नगर एवं ग्राम योजना, चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान और ग्रामीण विकास एवं पंचायत विभागों के पुनर्गठन को मंज़ूरी --- अश्वनी शर्मा ने केन्द्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन को पत्र लिख पत्रकारों को कोविड टीकाकरण की अग्रिम पंक्ति में शामिल करने की उठाई माँग --- कैप्टन अमरिंदर सिंह के झूठे वादे के खिलाफ आप विधायकों ने निकाली साईकिल रैली, साईकिल से विधानसभा पहुंचे सभी विधायक