पंजाब में लाएंगे दिल्ली मॉडल,केजरीवाल व भगवंत मान की Strategy

delhi model will be implemented punjab

पंजाब में लाएंगे दिल्ली मॉडल,केजरीवाल व भगवंत मान की Strategy

Punjab E News (Nisha Panjalia):केजरीवाल और भगवंत मान की संयुक्त प्रैस वार्ता हो रही है। वहीं पंजाब में दिल्ली मॉडल लाने की तैयारी हो रही है। पंजाब और दिल्ली में एक समझौता हुआ है। यह समझौता नॉलेज शेयरिंग एग्रीमैंट हुआ जिस पर केजरीवाल व CM मान दोनों ने हस्ताक्षर किए। इस दौरान CM भगवंत मान ने कहा कि नॉलेज शेयर समझौता एक नॉलेज लेने के लिए हुआ है। उन्होंने कहा कि दिल्ली से सीखकर पंजाब में काम होंगे। पंजाब में अब आगे अच्छे काम होंगे। उन्होंने कहा कि दिल्ली की सहूलियतों को देखते हुए समझौता हुआ। मान ने कहा कि पंजाब में हुए अच्छे कामों से दिल्ली भी सीख लेगी। 

बता दें की प्रेस कान्फ्रेंस के दौरान CM मान ने दिल्ली सरकार की तारीफ की। इस दौरान देश में दिल्ली के काम पर चर्चा हो रही है। दिल्ली की सहूलियतों की तारीफ की जा रही है। दिल्ली की स्वास्थ्य व शिक्षा मुद्दों पर बात हो रही है। CM मान ने कहा कि पंजाब में डाक्टर व टीचर हैं परंतु इंस्फ्राटक्चर नहीं हैं। उन्होंने कहा स्कूलों के बाहर रंग-रोगन करने या लिखने से स्कूल स्मार्ट नहीं बन जाते। उन्होंने कहा कि पंजाब को पंजाब बनाने के लिए जहां से भी नॉलेज मिलेगी वह लेंगे, चाहे उन्हें इसके लिए इटली क्यों न जाना पड़े। उनका कहना है कि पंजाब को पंजाब बनाना है, कैलिफोर्निया या लंदन नहीं।  इस दौरान उन्होंने कहा कि दिल्ली में दी जा रही, सहूलियतों की जो तस्वीर है वह कनाडा, अमेरिका में भी नहीं दी जाती। 

दूसरी ओर उन्होंने कहा कि शिक्षा व हैल्थ उनकी प्राथमिकता हैं परंतु साथ में वह बिजली व कृषि के लिए नए प्लान लेकर आएंगे। दिल्ली की तर्ज पर बिजली के लिए रोडमैप तैयार किया जाएगा। कृषि के लिए बढ़िया प्लानिंग करेंगे। CM मान ने कहा कि पंजाब पहले NDA के लिए जाना जाता था। उन्होंने कहा कि विरोधी पक्ष इस नॉलेज शेयरिंग एग्रीमैंट को लेकर भी सवाल उठाएंगे, शोर डालेंगे। इसके अलावा केजरीवाल ने SYL मुद्दे पर बोलते हुए कहा कि इस समस्या का हल निकालने के लिए केंद्र, पंजाब और हरियाणा को इकट्ठे बैठना होगा। उन्होंने कहा कि अच्छी नीयत से ही हल निकालना होगा। इसके साथ ही केजरीवाल ने कहा कि वह पंजाब से कुछ सीखेंगे। 


Apr 26 2022 1:59PM
delhi model will be implemented punjab
Source: Punjab E News

Latest post

Political News

Crime News