Kuwait:नूपुर शर्मा के खिलाफ प्रदर्शन करना प्रवासियों को पड़ा महंगा, वीजा रद्द कर किया जाएगा Deported

demonstrating against nupur the migrants were costly

Kuwait:नूपुर शर्मा के खिलाफ प्रदर्शन करना प्रवासियों को पड़ा महंगा, वीजा रद्द कर किया जाएगा Deported

Punjab E News (Nisha Panjalia):BJP की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा द्वारा पैगंबर मुहम्मद पर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर देश समेत कई मुस्लिम देशों में विरोध प्रदर्शन जारी है। वहीं जानकारी मिली है कुवैत से जहां नूपुर शर्मा के खिलाफ फ़ैल रहे प्रदर्शन में भाग लेने वाले प्रवासियों पर प्रशासन की गाज गिरी है।बताया जा रहा है की कानून के उल्लंघन के आरोप में इन सभी के वीजा रद्द कर निर्वासन केंद्र भेज दिया गया।

अब इन सभी प्रवासियों को वापस भेजा जाएगा। फिलहाल पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि इन लोगों को प्रदर्शन के लिए किसने उकसाया था।कुवैत के फहील इलाके में कुछ प्रवासियों ने नूपुर शर्मा के बयान के विरोध में नारेबाजी की, जिसके बाद कुवैत सरकार ने उन्हें गिरफ्तार करने का निर्देश जारी किया है। वहीं सरकार का कहना है कि कुवैत में सभी प्रवासियों को कुवैत के कानूनों का सम्मान करना चाहिए और किसी भी प्रकार के प्रदर्शनों में भाग नहीं लेना चाहिए। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक प्रदर्शन करने वाले लोगों को कुवैत से डिपोर्ट किया जाएगा क्योंकि उन्होंने देश के नियम, कानून का उल्लंघन किया है।

बता दें की कुवैत सरकार उन कुछ देशों में से एक है जिसने पूर्व भाजपा पदाधिकारी की टिप्पणियों को लेकर भारतीय दूत को समन भेजा था। कुवैत के विदेश मंत्रालय ने कहा कि कुवैत में भारत के राजदूत सिबी जॉर्ज को सम्मन भेजा गया और एशिया मामलों के सहायक विदेश मंत्री ने उन्हें एक आधिकारिक विरोध पत्र सौंपा।


Jun 13 2022 5:17PM
demonstrating against nupur the migrants were costly
Source: Punjab E News

Latest post

Political News

Crime News