DGP ने कानून व्यवस्था की स्थिति का लिया जायजा

dgp vk bhawra took stock of the law & order situation

DGP ने कानून व्यवस्था की स्थिति का लिया जायजा

Punjab E News (Nisha Panjalia):सरहदी राज्य में शान्ति और सांप्रदायिक भाईचारे को यकीनी बनाने के मद्देनजर पुलिस के DGP पंजाब वी.के. भावरा ने शनिवार को अमृतसर और जालंधर कमिश्नरेटों, बार्डर रेंज और जालंधर रेंज में अमन-कानून और अपराध की स्थिति का जायजा लेने के लिए 2 उच्च स्तरीय मीटिंगों की अध्यक्षता की। DGP के साथ ADGP कानून और व्यवस्था अर्पित शुक्ला और IGP इंटेलिजेंस जतिन्दर सिंह औलख भी मौजूद थे। पहली मीटिंग पुलिस लाईन अमृतसर में हुई, जिसमें पुलिस कमिशनर (सी.पी) अमृतसर अरुण पाल सिंह, पुलिस इंस्पेक्टर जनरल (आई.जी.पी.) बार्डर रेंज मोहनीश चावला और बार्डर रेंज के एस.एस.पीज. उपस्थित थे। दूसरी मीटिंग स्पैशल डी.जी.पी. पी.ए.पी. इकबाल प्रीत सिंह सहोता, सी.पी जालंधर गुरप्रीत सिंह तूर, डी.आई.जी. जालंधर रेंज एस बूपती और जालंधर रेंज के एस.एस.पीज की मौजुदगी में जालंधर में हुई।

DGP वी.के भावरा ने इन मीटिंगों को संबोधन करते हुए इस बात पर जोर दिया कि आतंकवाद, गैंगस्टरों और नशों के विरुद्ध कार्यवाही को सबसे अधिक प्राथमिकता दी जानी चाहिए और इसमें तेजी लानी चाहिए। उन्होंने अधिकारियों को आगामी घल्लूघारा सप्ताह के मद्देनजर किसी भी असुखद घटना से बचने के लिए और ज्यादा चौकस रहने के लिए भी कहा। CPS/SSPs को कानून व्यवस्था बनाई रखने के निर्देश देते हुए उन्होंने अधिकारियों को राज्य में शान्ति और सांप्रदायिक सदभावना को भंग करने की भद्दी कोशिशें करने वालों के विरुद्ध सख़्त कार्यवाही करने के भी हुक्म दिए। सीनियर अधिकारियों को संबोधन करने के उपरांत DGP ने संतोष जाहिर किया कि पंजाब पुलिस आंतकवाद विरोधी फ्रंट पर बढ़िया काम कर रही है और इस अपराध में शामिल लोगों की गिरफ्तारी से राज्य में पहले ही अलग-अलग माड्यूलो का पर्दाफाश किया जा चुका है।

साथ ही उन्होंने अधिकारियों को स्पष्ट हिदायतें भी दीं कि वह राज्य की शान्ति और भाईचारक सांझ को भंग न करने दें। DGP ने कहा यदि कोई व्यक्ति किसी भी हिंसक गतिविधि में शामिल पाया जाता है तो उसके साथ देश के कानून अनुसार सख्ती से निपटा जाये। DGP भावरा ने पंजाब के लोगों को सचेत रहने के लिए अपील करते हुए कहा कि यदि उनको सार्वजनिक स्थानों, रेल गाड़ीयों, बसों या रैस्टोरैंटों आदि में कहीं भी कोई शक्की वस्तु लावारिस पड़ी मिलती है तो तुरंत पुलिस को हेल्पलाइन नंबर 112 या 181 पर सूचित करें।


May 22 2022 12:12AM
dgp vk bhawra took stock of the law & order situation
Source: Punjab E News

Latest post

Political News

Crime News