राष्ट्रपति पद के लिए आज नामांकन दाखिल करेंगी Draupadi Murmu,BJP के कई वरिष्ठ नेता रहेंगे मौजूद

draupadi murmu will file nomination for the post of president today

राष्ट्रपति पद के लिए आज नामांकन दाखिल करेंगी Draupadi Murmu,BJP के कई वरिष्ठ नेता रहेंगे मौजूद

Punjab E News (Nisha Panjalia):National Democratic Alliance (NDA) की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू आज अपना नामांकन दाखिल करेंगी। मुर्मू कल अपने गृह राज्य ओडिशा से राष्ट्रीय राजधानी पहुंची और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की।

झारखंड की राज्यपाल रही मुर्मू प्रधानमंत्री , रक्षा मंत्री और गृह मंत्री समेत अन्य वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में अपना नामांकन दाखिल करेंगी। PM मोदी के उनके पहले प्रस्तावक होने की उम्मीद है। प्रस्तावकों में BJP के वरिष्ठ नेता और कुछ अन्य दलों के नेता भी शामिल होंगे। इस नामांकन के दौरान ओडिशा सरकार के दो वरिष्ठ मंत्री सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (बीजद) के प्रतिनिधि के रूप में मौजूद रहेंगे।

नीतीश कुमार की अध्यक्षता वाले जनता दल (यूनाइटेड), ओडिशा के मुख्यमंत्री और बीजद अध्यक्ष नवीन पटनायक, श्री जगन मोहन रेड्डी के नेतृत्व वाली वाईएसआर कांग्रेस ने भी सुश्री मुर्मू की उम्मीदवारी को अपने समर्थन की घोषणा की है। झारखंड में कांग्रेस के साथ गठबंधन सरकार चलाने वाला झारखंड मुक्ति मोर्चा भी उनकी उम्मीदवारी का समर्थन कर सकता है। बता दें की द्रौपदी मुर्मू ने आगामी चुनाव के लिए सभी से सहयोग मांगा है। वह राष्ट्रपति के रूप में चुने जाने में मदद के लिए राजनीतिक दलों से समर्थन के वास्ते 25 जून से अपना अभियान शुरू करेंगी।

साथ ही BJP ने 18 जुलाई को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव की चुनावी प्रक्रिया के समन्वय के लिए केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के नेतृत्व में 14 सदस्यीय टीम नियुक्त की है। पीएम मोदी ने एक ट्वीट में कहा की मुर्मू की जमीनी समस्याओं की समझ और भारत के विकास के लिए दृष्टिकोण उत्कृष्ट है। विपक्ष ने सुश्री मुर्मू के खिलाफ पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा को मैदान में उतारा है। श्री सिन्हा 27 जून को अपना नामांकन दाखिल करेंगे।


Jun 24 2022 11:09AM
draupadi murmu will file nomination for the post of president today
Source: Punjab E News

Latest post

Political News

Crime News