22 अगस्त को होंगे DSGMC के चुनाव,कोरोना के कारण स्थगित हुए थे चुनाव

dsgmc elections to be held on August 22

22 अगस्त को होंगे DSGMC के चुनाव,कोरोना के कारण स्थगित हुए थे चुनाव

Punjab E News:गुरुद्वारा चुनाव निदेशालय ने दिल्ली उच्च न्यायालय को सूचित किया कि Delhi Sikh Gurdwara Management Committee (DSGMC) का चुनाव 22 अगस्त को होगा और 31 अगस्त तक परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे। वहीं निदेशालय और इसके अधिकारियों की ओर से पेश हुए अधिवक्ता सत्यकाम ने मुख्य न्यायाधीश डी एन पटेल और न्यायमूर्ति ज्योति सिंह की पीठ को बताया कि 25 अगस्त को मतगणना शुरू होने के साथ DSGMC चुनाव की समूची प्रक्रिया 31 अगस्त तक पूरी हो जाएगी। 

उन्होंने कहा कि उपराज्यपाल चुनाव कराने के लिए पहले ही विशेष अनुमति प्रदान कर चुके हैं और इस बारे में जल्द ही अधिसूचना जारी की जाएगी। बताया जा रहा है की अदालत शिरोमणि अकाली दल की याचिका पर सुनवाई कर रही थी, जिसमें स्थगित चुनाव प्रक्रिया को तत्काल शुरू करने का निर्देश देने का आग्रह किया गया है। उधर शिरोमणि अकाली दल ने अधिवक्ता अविनाश के.मिश्रा के माध्यम से दायर अपनी याचिका में कहा कि कोरोना के मामलों में कमी आ गई है और चुनाव प्रक्रिया को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित रखने का कोई मतलब नहीं है।

हालांकि अधिकारियों के जवाब पर विचार करते हुए अदालत ने कहा कि मामले में आगे किसी आदेश या निर्देश की जरूरत नहीं है। गौरतलब है की निदेशालय ने इस साल के शुरू में कहा था कि DSGMC का चुनाव 25 अप्रैल को होगा, लेकिन कोरोना की दूसरी लहर की वजह से निर्धारित तारीख से 2 दिन पहले चुनाव को स्थगित कर दिया गया था।


Jul 22 2021 4:10PM
dsgmc elections to be held on August 22
Source: Punjab E News

Leave a comment