शिरोमणी अकाली दल ने कांग्रेस सरकार से दुकानों का समय बढ़ाने तथा सभी दुकानों को व्यवस्थित तरीके से खोलने की अनुमति देने की अपील की

extend the shop timings

शिरोमणी अकाली दल ने कांग्रेस सरकार से दुकानों का समय बढ़ाने तथा सभी दुकानों को व्यवस्थित तरीके से खोलने की अनुमति देने की अपील की

डाॅ. दलजीत सिंह चीमा ने  परिवहन क्षेत्र के करों को माफ करने की मांग की

Punjab E News :-  शिरोमणी अकाली दल ने आज कांग्रेस सरकार से कहा है कि वह दुकानें खोलने का समय बढ़ा दे और आर्थिक चिंताओं को ध्यान में रखते हुए सभी दुकानों को खोलने की अनुमति दे, जबकि भीड़ को रोकने के लिए निषेधाज्ञा जारी की जा सकती है।

     पूर्व मंत्री डॉ चीमा ने कहा कि सरकार यह सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक कदम उठाए कि बाजारों में अधिक भीड़ न हो , लेकिन साथ ही यह सुनिश्ति करें कि सभी दुकानों को व्यवस्थित तरीके से कारोबार करने की अनुमति दी जाए। उन्होने सरकार से यह कहते हुए तर्क दिया कि लोगों की आर्थिक भलाई को ध्यान में रखे बिना फार्म हाउस से ‘फरमान’ जारी नही किया जाना चाहिए।

       डाॅ. चीमा ने कहा कि जब तक कोविड स्थिति सामान्य नही हो जाती तथा अर्थव्यवस्था सामान्य नही हो जाती , तब तक परिवहन क्षेत्र में लगाए गए सभी करों को माफ करना चाहिए। उन्होने कहा कि यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि परिवहन क्षेत्र को राज्य सरकार द्वारा कोई राहत पैकेज नही दिया गया है। ‘ हालांकि  सरकार कम से कम इस क्षेत्र के टैक्स तो माफ कर ही सकती है’। डाॅ. चीमा ने कहा कि स्कूल बसें एक साल से अधिक समय से बेकार पड़ी थी। उन्होने कहा कि आॅटो और टैक्सी संचालकों के साथ भी ऐसा ही हुआ है। उन्होने कहा कि ट्रक आंशिक रूप से काम कर रहे थे और डीजल की दरों में बढ़ोतरी पहले से भी बोझ थे।

      अकाली नेता ने बाजार में खरीद केंद्र में खरीद बंद करने के फैसले के लिए कांग्रेस सरकार की निंदा की है। उन्होने कहा कि इससे पहले सरकार ने किसानों को सलाह दी थी कि वे अपनी उपज को घर पर रखें क्योंकि बारदाना की कमी है। उन्होने कहा कि सरकार ने अब बाजार में खरीद केंद्र को बंद करने के निर्देश पर इसे बंद कर रहे हैं। उन्होने कहा कि इससे अनाज मंडियों में ज्यादा भीड़ बढ़ जाएगी, जब सरकार राज्य में आंशिक लाॅकडाउन लागू कर रही है।


May 4 2021 7:54PM
extend the shop timings
Source: Punjab E News

Leave a comment