फेसबुक ने 2 नए पोर्टल वीडियो कॉलिंग Device किए लॉन्च

facebook launches 2 new portal video calling devices

फेसबुक ने 2 नए पोर्टल वीडियो कॉलिंग Device किए लॉन्च

Punjab E News:Social media दिग्गज फेसबुक ने अपने Portal video calling device के 2 नए मॉडल की घोषणा की है। बता दें की इनमें 10 इंच का पोर्टेबल पोर्टल गो, जिसकी कीमत 199 डॉलर है और नेक्स्ट-जेन पोर्टल प्लस 14 इंच के एचडी टिल्टिंग डिस्प्ले के साथ 349 डॉलर की कीमत है। वहीं पोर्टल गो और पोर्टल प्लस की शिपिंग 19 अक्टूबर से शुरू होगी, प्री-आर्डर अभी पोर्टल डॉट फेसबुक डॉट कॉम पर खुले हैं। उधर कंपनी ने अपने एक बयान में कहा की दूरस्थ कार्य के लिए एक दीर्घकालिक रणनीति बनने के साथ, वितरित टीमों को फायदा हो सकता है कि वे एक ही कमरे में एक साथ हैं। इसलिए हम फिर से कल्पना कर रहे हैं कि पोर्टल का उपयोग कैसे किया जाता है कि घर पर और कार्यालय में उन स्थानों में सहयोग के अवसरों को अनलॉक किया जाए जहां व्यवसाय किया जाता है।

दूसरी ओर पोर्टल गो फेसबुक हार्डवेयर का पहला वर्जन है, जो बैटरी के साथ काम करता ह, पर फेसबुक का पोर्टल लगभग पूरी तरह से वीडियो कॉलिंग के लिए है। बता दें की पोर्टल गो पोर्टल स्मार्ट कैमरा वीडियो कॉलिंग को एक नए पोर्टेबल वर्जन में लाता है। यह पोर्टेबिलिटी को आसान बनाने के लिए एक एकीकृत हैंडल और लंबे समय तक चलने वाली बैटरी के साथ बातचीत को एक कमरे से दूसरे कमरे में जाने देने के लिए डिजाइन किया गया है।

इसके साथ ही पोर्टल गो में इमर्सिव वीडियो कॉल के लिए अल्ट्रावाइड फील्ड ऑफ व्यू के साथ 12MP का कैमरा है। नए 14-इंच पोर्टल प्लस में अल्ट्रावाइड फील्ड ऑफ व्यू के साथ 12MP का स्मार्ट कैमरा भी है। सभी पोर्टल डिवाइस अब Zoom, Cisco's Webex, Blue Jeans के साथ-साथ गोटूमीटिंग का समर्थन करते हैं और दिसंबर में, पोर्टल Microsoft Teams के लिए भी समर्थन देगा।


Sep 22 2021 6:01PM
facebook launches 2 new portal video calling devices
Source: Punjab E News

Leave a comment