बदकिस्मत : सब्ज़ी विक्रेता की 1.11 करोड़ की लगी लॉटरी, विभाग ने बताई नकली

fake lottery crore lottery bumper lottery suhas kadam mumbai latest news in hindi

बदकिस्मत : सब्ज़ी विक्रेता की 1.11 करोड़ की लगी लॉटरी, विभाग ने बताई नकली

Mumbai (punjabenews )  महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के एक सब्जी विक्रेता ने जब एक करोड़ 11 लाख रुपये की लॉटरी जीती तो उन्होंने भविष्य को लेकर सुनहरे सपने गढ़ने शुरू कर दिए। लेकिन का सपना उस वक्त टूट गया, जब बताया गया कि उनका टिकट नकली है। पीड़ित ने इस मामले में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।  


       पीड़ित सब्जी विक्रेता सुहास कदम ने बताया की  वह लॉटरी में 1.11 करोड़ रुपये जीतने के बाद जब राशि पर दावा करने वाशी स्थित प्रदेश लॉटरी विभाग के मुख्यालय पहुंचे तो उन्हें बताया गया कि इस बंपर प्राइज पर 3 लोगों ने दावा किया है। कदम सहित तीनों के पास एक ही सीरियल नंबर था और अधिकारियों ने वास्तविक टिकट लेकर आए दावेदार को पैसा सौंप दिया। उन्हें बताया गया कि तीनों टिकटों के बारकोड की जांच के बाद सही टिकट की पहचान की गई.


     पिछले 5 सालों से लॉटरी टिकट खरीद रहे कदम ने बताया, 'मैं कभी भी 200 से अधिक की रकम नहीं जीता था। लॉटरी में 1 करोड़ 11 लाख रुपये जीतने पर परिवार में खुशी का ठिकाना नहीं रहा। मैंने अपनी पत्नी और दो बच्चों को नया घर, एक कार और दुकान में निवेश करने का वादा किया था। हर कोई मुझे बधाई देने आ रहा है, लेकिन मेरे लिए उन्हें यह बताना काफी मुश्किल हो गया है कि पैसे अकाउंट में क्यों नहीं आए।' 


 

कदम ने 16 मार्च को कल्याण रेलवे स्टेशन के पास लॉटरी स्टॉल से 100 रुपए के 5 टिकट खरीदे। इनमें से एक टिकट पर जैकपॉट का सीरियल नंबर निकला, जिसका ऐलान 20 मार्च को हुआ। कदम ने अधिकृत लॉटरी केंद्र से नकली टिकट जारी होने को लेकर मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, ठाणे पुलिस आयुक्त और प्रदेश के लॉटरी विभाग को पत्र लिख कर जांच की मांग की है। महाराष्ट्र प्रदेश लॉटरी कमिश्रर अमित सैनी ने मामले की जांच का भरोसा दिलाया है। 


Jun 12 2018 11:38AM
fake lottery crore lottery bumper lottery suhas kadam mumbai latest news in hindi
Source: punjab e news

Leave a comment