विधानसभा चुनाव को लेकर ट्विटर में आ रहे ये Features

features are coming to twitter regarding the assembly elections

विधानसभा चुनाव को लेकर ट्विटर में आ रहे ये Features

Punjab E News (Nisha Panjalia):विधानसभा चुनाव को लेकर 5 राज्यों में तारीखों का ऐलान हो गया है। जिसमें उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर राज्य शामिल है। इन पांच राज्यों में 10 फरवरी से चुनाव शुरू होने वाले हैं। वहीं सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म चुनाव के प्रचार का एक नया मंच बन चुका है। ऐसे में माइक्रोब्लॉगिंग साइट Twitter ने भी अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। कंपनी का कहना है कि उन्होंने नागरिकों को सशक्त करने के लिए कई शुरुआत की है, जिससे लोगों को वोट डालने से पहले उनके अधिकारों के बारे में पता चलेगा। 

वहीं ट्विटर ने कई सारे हैशटैग भी जारी किए हैं, जिससे लोगों को चुनाव की जानकारी मिलेगी। इसके साथ ही प्लेटफॉर्म की ओर से कस्टमाइज्ड इमोजी लॉन्च की जाएगी, जो वोटिंग के दिन रिमाइंडर्स के लिए लोगों को खुद से साइन-अप करने की परमिशन देगी। इसके अलावा एक वोटर एजुकेशन क्विज के जरिए लोगों को जोड़ा जाएगा, जिसका संचालन इलेक्शन कमीशन करेगा. इससे लोगों को चुनाव के बारे में रीयल टाइम डिटेल्स मिलेंगी।

उधर Twitter India एक्जीक्यूटिव,पायल कामत ने कहा की क्या हो रहा है यही ट्विटर है और राजनीतिक व नागरिक महत्व की घटनाओं को हमेशा बातचीत के लिए जगह मिलती है। पब्लिक डिसकोर्स इन बातचीत से तय होते हैं और हम उस जिम्मेदारी को जानते हैं, जो हम पर आती है कि जब लोग मतदान करने जाएं तो उन्हें विश्वसनीय और प्रामाणिक जानकारी मिलती रहे। इसके लिए हम आधिकारिक अथॉरिटीज के साथ पार्टनरशिप पर भी काम कर रहे हैं।'


Jan 13 2022 4:10PM
features are coming to twitter regarding the assembly elections
Source: Punjab E News

Leave a comment