कैबिनेट मंत्रियों की गाड़ियों के लिए शुरू हुई Fleet Card की सुविधा

fleet card facility started for vehicles of cabinet ministers in punjab

कैबिनेट मंत्रियों की गाड़ियों के लिए शुरू हुई Fleet Card की सुविधा

Punjab E News (Nisha Panjalia):मुख्यमंत्री भगवंत मान की सरकार की ओर से कैबिनेट मंत्रियों को अलॉट की गईं गाड़ियों के लिए Petro card / Fleet card की सुविधा शुरू की गई है। इस संबंधी वित्त विभाग द्वारा Petro card / Fleet card की सुविधा शुरू करने की मंजूरी दे दी गई है।

वहीं राज्य परिवहन आयुक्त कार्यालय द्वारा मंत्रियों के साथ चलने वाले ड्राईवरों को हिदायत की गई है कि वह पेट्रोल पंप पर पेट्रो कार्ड की सुविधा उपलब्ध होने पर ही गाड़ी में तेल डलवाएंगे, पंप से मिली कम्प्यूटराइज्ड पर्ची पर गाड़ी का नंबर अनिवार्य रूप से लिखवाएं, अपने पेट्रोल/डीजल के बिल लॉगबुक भरने के उपरांत हर महीने की 5 तारीख़ तक पम्प से मिली दोनों पर्ची कम्प्यूटराइज्ड और मैनुअल समेत पूर्ण रूप से मुकम्मल और सत्यापन करवा कर जमा करवाएं और समरी शीट पर रकम के साथ-साथ पैसे भी लिखें। ड्राईवरों को कहा गया है कि किसी भी महीने का बिल निश्चित तारीख़ तक ना जमा होने की सूरत में पेट्रो कार्ड को ब्लॉक कर दिया जाएगा और पेट्रो कार्ड के खो जाने की सूरत में ड्राइवर से पैसे जमा करवाए जाएंगे।

इसके साथ ही ड्राइवरों को यह भी हिदायत दी गई है कि तय सीमा से अधिक तेल न डलवाया जाए। ऐसा करने की सूरत में जिम्मेदारी ड्राइवर की होगी। ड्राइवरों को कहा गया है कि वह समरी शीट पर सारी जानकारी जैसे कि ड्राइवर का नाम, मोबाइल नंबर, गाड़ी नंबर और गाड़ी के अलॉटी मंत्री का नाम और मीटर रीडिंग शुरू से ख़त्म तक सही और साफ़-सुथरी भरी जाए और ड्राईवर के हस्ताक्षर और बटालियन नंबर लिखा हो। बता दें की इस दौरान परिवहन मंत्री स. लालजीत सिंह भुल्लर ने कैबिनेट मंत्रियों से अपील की है कि गाडिय़ों पर तैनात सम्बन्धित ड्राइवरों को हिदायतों का यथावत पालन करना सुनिश्चित बनाने की हिदायत की जाए, जिससे पेट्रो कार्ड की सुविधा को मूल रूप से चलाया जा सके।


2022-06-30 16:44:00.000
fleet card facility started for vehicles of cabinet ministers in punjab
Source: Punjab E News

Latest post

Political News

Crime News