अग्निपथ योजना पर घमासान जारी,केंद्र के तुगलक फरमान को लेकर पूर्व डिप्टी CM सोनी ने किया विरोध

former deputy cm soni protest against the agneepath scheme

अग्निपथ योजना पर घमासान जारी,केंद्र के तुगलक फरमान को लेकर पूर्व डिप्टी CM सोनी ने किया विरोध

Punjab E News (Nisha Panjalia):केंद्र की "अग्निपथ योजना" को लेकर लगातार घमासान जारी है। देश के अलग-अलग कोने में इसे लेकर प्रदर्शन किए जा रहे हैं। वहीं अब इस पर पंजाब के पूर्व उपमुख्यमंत्री ओम प्रकाश सोनी और  पूरे कांग्रेस नेतृत्व ने अमृतसर में हॉल गेट के बाहर बैठ कर अग्निपथ योजना का विरोध किया है।

हालांकि भीषण गर्मी के कारण ओम प्रकाश सोनी 5 मिनट से अधिक समय तक धरने पर नहीं बैठ सके। इस दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए ओम प्रकाश सोनी ने कहा कि केंद्र द्वारा अग्निपथ योजना लागू करके भारत के नौजवानों की जिंदगी से खिलवाड़ करने की कोशिश कर रहे हैं। इस योजना को रोकने के लिए कांग्रेस धरना देकर केंद्र को यह संदेश देने की कोशिश कर रही है कि अग्निपथ योजना को लागू न किया जाए और उसे तत्काल रद्द किया जाए। सोनी ने कहा कि अग्निपथ योजना के लागू होने के बाद से पूरा देश इस योजना से नाखुश है इसलिए केंद्र को इस योजना को रद्द कर देना चाहिए।

दूसरी ओर धरने पर मौजूद अमृतसर से सांसद गुरजीत सिंह औजला ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा अग्निपथ योजना को लागू करने का जो फैसला लिया गया है वह किसानों के बिलों जैसा ही फैसला है। केंद्र सरकार को पूरे भारत में इसका सामना करना पड़ेगा। किसानों और मजदूरों के बच्चों को बेरोजगार करने के लिए केंद्र सरकार द्वारा इस तरह के तुगलक फरमान जारी किए जा रहे हैं, जिसका कांग्रेस विरोध करती है और कांग्रेस ऐसे अनैतिक फरमानों का विरोध करती रहेगी।


2022-06-27 18:23:00.000
former deputy cm soni protest against the agneepath scheme
Source: Punjab E News

Latest post

Political News

Crime News