कांग्रेस के चुनावी घोषणा पत्र के सभी वादे पूरे करें चरणजीत सिंह चन्नी: चीमा

fulfill promise of congress election manifesto

कांग्रेस के चुनावी घोषणा पत्र के सभी वादे पूरे करें चरणजीत सिंह चन्नी: चीमा

चन्नी की अग्नि परीक्षा है वजीफा घोटाला, धर्मसोत को जेल में फैंकते हैं या मंत्री की कुर्सी देते हैं

बड़ी उम्मीदें रखते हुए नए मुख्यमंत्री को दी बधाई

Punjab E News:- आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ एवं नेता प्रतिपक्ष हरपाल सिंह चीमा ने नवनियुक्त मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को बधाई देते हुए उम्मीद जताई है कि वह वर्ष 2017 के सभी चुनावी वादों को पूरा करेंगे। उन्होंने यह भी उम्मीद जताई है कि मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप घोटाले के लाखों दलित छात्रों के उस आरोपी मंत्री साधू सिंह धर्मसोत को जेल भिजवाएंगे, जिसे सत्ताधारी कांग्रेस अब तक बचाती आई है। 

      इस मौके पर उन्होंने किसानी संघर्ष का हवाला देकर बादल परिवार और अकाली दल को जमकर लताड़ लगाई। कहा कि कांग्रेस पार्टी ने वर्ष 2017 में 129 पेजों का मैनिफेस्टो जारी कर घर-घर रोजागार, किसान का कर्जा माफ, दलितों को 5-5 मरले के प्लॉट एवं मुफ्त घर और माफिया शासन का अंत करने जैसे अनेक वादे किए थे। लेकिन साढ़े चार वर्षों में किसी वादे को पूरा नहीं किया। उम्मीद जताई कि चन्नी इन सभी वादों को पूरा करेंगे। 

     चीमा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने स्वयं स्वीकारा है कि कैप्टन अमरिंदर फ्लॉप रहे हैं और इसी कारण उन्हें मुख्यमंत्री के पद से हटाया गया। चीमा ने कहा कि कांग्रेस को वादे पूरे करके दिखाने होंगे। केवल चेहरा बदलकर पंजाब के लोगों को गुमराह नहीं किया जा सकता। चीमा ने दोहराया कि लोग जानते हैं कि कांग्रेस ने गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी, घर-घर रोजगार, सस्ती बिजली और बिजली खरीद अनुबंध रद्द करने का एक भी वादा पूरा नहीं किया है। उन्होंने कहा कि ‘आप’ काम पर विश्वास रखती है। चीमा ने उम्मीद जताई कि जैसे केजरीवाल सरकार दिल्ली में मुफ्त शिक्षा, ईलाज, मुफ्त बिजली दे रही है उसी तर्ज पर मुख्यमंत्री चन्नी लोगों से किए वादे पूरे करेंगे। 

    चीमा ने कहा कि सबसे बड़ी उम्मीद है कि चरणजीत सिंह चन्नी पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप के घोटाले के आरोपी साधू सिंह धर्मसोत को कैबिनेट में जगह नहीं देंगे और जेल भेजेंगे, ताकि दलितों को इनसाफ मिल सके। सरकार के अपने प्रिंसिपल सेक्रेटरी स्तर के अधिकारी द्वारा साधू सिंह धर्मसोत को इस मामले में आरोपी पाए जाने के बावजूद कैप्टन ने उनपर कोई कार्रवाई नहीं की थी। अब उम्मीद है कि चन्नी उनपर कार्रवाई करेंगे और कानून व्यवस्था को पहल के आधार पर दुरूस्त करने सहित महिलाओं के प्रति सम्मान और सुरक्षा सुनिश्चित की जाएगी। एक सवाल के जवाब में हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि समूचे बादल परिवार (अकाली दल) का दिल आज भी भाजपा के लिए धडक़ता है। उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन के संबंध में बादल अभी भी भाजपा की बोली बोल रहे हैं।


Sep 20 2021 7:15PM
fulfill promise of congress election manifesto
Source: Punjab E News

Leave a comment