कोविड-19 दवाओं की जमाखोरी मामले में हाई कोर्ट से Gautam Gambhir को मिली राहत

gautam gambhir gets relief from the high court in covid-19 drugs case

कोविड-19 दवाओं की जमाखोरी मामले में हाई कोर्ट से Gautam Gambhir को मिली राहत

Punjab E News:दिल्ली हाई कोर्ट ने BJP MP Gautam Gambhir और उनके फाउंडेशन और अन्य के खिलाफ कोविड-19 के इलाज में काम आने वाली दवाओं के कथित अवैध भंडारण और वितरण से संबंधित एक मामले में ट्रायल कोर्ट में सुनवाई पर रोक लगा दी है। इसके साथ ही कोर्ट ने इस मामले में दिल्ली ड्रग कंट्रोल अथॉरिटी को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

दरअसल जस्टिस रजनीश भटनागर ने Gautam Gambhir फाउंडेशन,गंभीर और अन्य आरोपियों द्वारा आपराधिक शिकायत के खिलाफ दायर याचिका पर दिल्ली ड्रग कंट्रोल अथॉरिटी से जवाब तलब करते हुए मामले की सुनवाई 8 दिसंबर तय की है। वहीं निचली अदालत ने सभी आरोपियों के खिलाफ समन जारी कर तलब किया था। इस दौरान ड्रग कंट्रोल विभाग ने Gautam Gambhir Foundation, Gautam Gambhir, उसके CEO अपराजिता सिंह, अपराजित सिंह, सीमा गंभीर और नताशा गंभीर के खिलाफ ड्रग्स एंड कॉस्मेटिक्स कानून की कई धारा के तहत मामला दर्ज कराया है। इसके अलावा आम आदमी पार्टी के विधायक प्रवीण कुमार और इमरान हुसैन के खिलाफ भी आरोप लगाते हुए 2 अलग-अलग शिकायतें दर्ज कराई हैं।

गौरतलब है कि याची ने कहा कि उनके खिलाफ गलत तरीके से मामला दर्ज किया गया है और उन्होंने दवाओं की जमाखोरी नहीं की है। वहीं याचिकाकर्ताओं की तरफ से पेश हुए सीनियर एडवोकेट ANS Nadkarni ने कहा कि उनके मुवक्किलों के खिलाफ कोई मामला नहीं बनता है, क्योंकि फाउंडेशन एक स्वास्थ्य शिविर के माध्यम से मुफ्त कोविड-19 मरीजों के इलाज में इस्तेमाल होने वाली दवाएं बांट रहा था। 


Sep 21 2021 3:20PM
gautam gambhir gets relief from the high court in covid-19 drugs case
Source: Punjab E News

Leave a comment