सरकार द्वारा GST विभाग में बड़े फेरबदल की तैयारी, कई अधिकारी जुटे जुगाड़ में...

gst by punjab govt preparations for major reshuffle in the dept

सरकार द्वारा GST विभाग में बड़े फेरबदल की तैयारी, कई अधिकारी जुटे जुगाड़ में...

Punjab E News (Nisha Panjalia):AAP सरकार की ओर से भ्रष्टाचार को रोकने के लिए किए गए वायदों के चलते हर विभाग पर पैनी नजर रखी जा रही है। इसी के चलते GST विभाग में आने वाले दिनों में 200 के करीब अधिकारियों की ट्रांसफर करने की तैयारी की जा रही है। इन ट्रांसफरों में DETC, AETC व ETO स्तर के अधिकारी शामिल हैं। 

सूत्रों का कहना है कि अगले सप्ताह जारी होने वाली लिस्ट को लेकर कुछ अधिकारी अपने मन पसंद जिलों को लेकर जोड़-तोड़ में जुटे हुए हैं, जबकि सरकार अधिकारियों के रिपोर्ट कार्ड के हिसाब से उनके तबादले करने की तैयारी में है। जिस कारण कुछ अधिकारी मलाईदार सीटों को न छोड़ने के लिए अपने अपने आकाओं की शरण में सिफारिशों के लिए जोर लगा रहे हैं। पंजाब सरकार की तरफ से उन अधिकारियों की भी लिस्ट तैयार की गई है, जोकि पिछले काफी समय से एक ही सीट या एक ही जिले में बैठे हुए हैं। विभाग में पारदर्शिता लाने के लिए सरकार की तरफ से पालिसी के तहत बेदाग अधिकारियों को आगे लाने की कोशिश की जा रही है, जबकि कुछ ऐसे अधिकारियों को खुड्डे लगाने की तैयारी है। 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इससे पहले सरकार की तरफ से कुछ अधिकारियों के रिपोर्ट कार्ड तैयार कर भी उनको ध्यान में रखा जा रहा है। वहीं अपने बचाव में जुटे कुछ अधिकारी आकाओं के साथ-साथ अपने निजी संपर्को को भी मंत्रियों से सिफारिश डलवाने के लिए कह रहे हैं। दूसरी ओर चर्चा यह भी है कि इसके लिए कुछ अधिकारी पैसे भी खर्च करने को तैयार हैं। जो अधिकारी कुछ कारणों के चलते पिछले काफी समय से नजर-अंदाज किया जा रहा था, इन अधिकारियों को मेन जिम्मेवारियां मिल सकती हैं। इतना ही नहीं सिफारिशों को नजर अंदाज करने के लिए दो दिन पहले लिस्ट तैयार कर उसे बाद में जारी किया जा सकता है। इसके लिए लुधियाना, फतेहगढ़, बठिंडा,अमृतसर,जालंधर जिलों को मुख्य तौर पर देखा जा रहा है। 


May 6 2022 11:58PM
gst by punjab govt preparations for major reshuffle in the dept
Source: Punjab E News

Latest post

Political News

Crime News