केंद्रीय मंत्री पुरी से औजला ने की मुलाकात, विभिन्न गंभीर मुद्दों पर की बातचीत

gurjeet aujla met union minister hardeep puri

केंद्रीय मंत्री पुरी से औजला ने की मुलाकात, विभिन्न गंभीर मुद्दों पर की बातचीत

Punjab E News (Nisha Panjalia):लोकसभा सदस्य गुरजीत सिंह औजला ने अमृतसर के विभिन्न गंभीर मुद्दों पर केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी से नई दिल्ली में मुलाकात की। इस बैठक के दौरान अमृतसर के विभिन्न मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की गई। उन्होंने 'तुंग ढाब ड्रेन' का सबसे महत्वपूर्ण मुद्दा उठाया, जिससे अमृतसर शहर और आसपास के गांवों में बहुत प्रदूषण हो रहा है। हरदीप पुरी को 'तुंग ढाब ड्रेन' की जानकारी देते हुए औजला ने कहा कि वह लंबे समय से इस नाले को साफ और प्रदूषण मुक्त बनाने के लिए काम कर रहे हैं। इस नाले में शहर की सीमा के भीतर डेयरियों, पंचायतों और उद्योगों का पानी मिलाया जा रहा है। इन तीनों के साथ मिला हुआ पानी इसे और भी जहरीला बना देता है, जिससे पानी में बदबू आने लगती है। उन्होंने कहा कि सबसे पहले डेयरियों से पानी के प्रवाह को नियंत्रित करने के लिए एक बायोगैस प्लांट स्थापित किया जाना चाहिए और फिर इंडस्टरी और घरों के गंदे पानी को नियंत्रित करने के लिए एक ट्रीटमेंट प्लांट स्थापित किया जाना चाहिए ताकि इसे ठीक किया जा सके।

साथ ही औजला ने पुरी को नाले को पुनर्जीवित करने और अमृतसर के लोगों को इसके दुष्प्रभावों से बचाने के लिए कहा। उन्होंने पहला लक्ष्य गुरु के शहर अमृतसर को प्रदूषण मुक्त बनाना है और बेहतरी व  सौंदर्यीकरण के लिए दिन-रात काम करना मेरा कर्तव्य है। औजला ने केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी को भगतवाला डंप से भी अवगत कराया, जो अमृतसर शहर का एक अन्य प्रमुख मुद्दा है, जो घनी आबादी वाला है। इस कूड़े के ढेर की बदबू और इससे निकलने वाली जहरीली गैसें वहां के लोगों के स्वास्थ्य के लिए घातक साबित हो सकती हैं और इसका स्थायी समाधान सुझाया गया। वहीं अमृतसर को सुंदर बनाने के लिए औजला ने शहर में चल रही स्मार्ट सिटी परियोजनाओं पर चर्चा की।

औजला ने कहा कि अमृतसर से प्रतिदिन लाखों श्रद्धालु श्री हरमंदिर साहिब, श्री दुर्गियाना मंदिर और भगवान वाल्मीकि तीर्थ के दर्शन करने आते हैं। वाघा बार्डर समेत कई ऐसे महत्वपूर्ण स्थान हैं, जहां लोग आते हैं, जिसके लिए अमृतसर शहर की सुंदरता पर विशेष ध्यान देना चाहिए। औजला ने हरदीप पुरी को शहर में प्रदूषण के पूर्ण खात्मे के लिए शहरों और गांवों में और अधिक गैस पंप स्थापित करने की भी सिफारिश की ताकि भविष्य में इलेक्ट्रॉनिक उपकरण गैस पर चल सकें और अमृतसर के प्रदूषण को कम किया जा सके।


May 19 2022 9:08PM
gurjeet aujla met union minister hardeep puri
Source: Punjab E News

Latest post

Political News

Crime News