गुरूहरसहाए हलके लिए 10 करोड़ मिलेंगे, पंजे के उताड़ को सब तहसील बनाया जायेगा -चरणजीत सिंह चन्नी

guruharsahai constituency

गुरूहरसहाए हलके लिए 10 करोड़ मिलेंगे, पंजे के उताड़ को सब तहसील बनाया जायेगा -चरणजीत सिंह चन्नी
सब डिविज़न कार्यालय का रखा नींव पत्थर
स्कायी वाक ब्रिज का नींव पत्थर रखा
मुख्यमंत्री द्वारा गुरूहरसहाए में सार्वजनिक रैली 
Punjab E News:-  पंजाब के मुख्यमंत्री स. चरणजीत सिंह चन्नी ने विधान सभा हलका गुरूहरसहाए के लोगों की लम्बित माँग पूरी करते हुये पंजे के उताड़ को सब तहसील बनाने का ऐलान किया है। वह आज यहाँ सार्वजनिक रैली को संबोधन कर रहे थे। इस मौके पर उन्होंने गुरूहरसहाए हलके के विकास के लिए 10 करोड़ देने का ऐलान किया।

मुख्यमंत्री स. चरणजीत सिंह चन्नी ने यहाँ गुरूहरसहाए हलके के नौजवानों को हुनर प्रशिक्षण के साथ जोड़ने के लिए यहाँ आईटीआई कालेज खोलने का ऐलान भी किया जबकि उन्होंने सब डिविज़न गुरूहरसहाए की 8करोड़ रुपए की लागत से बनने वाली नयी इमारत का भी नींव पत्थर रखा।

सरहदी इलाकेे की एक अन्य माँग पर बोलते हुये मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार की तरफ से सरहदी किसानों की ज़मीनों की जो रजिस्टरियां रद्द की गई हैं उनको बहाल करने के लिए पंजाब सरकार यह मुद्दा भारत सरकार के समक्ष उठाएगी।

मुख्यमंत्री ने इस मौके पर बोलते हुये फसलों के पिछले दिनों हुए नुकसान के जल्द मुआवज़ा दिए जाने की बात भी कही। उन्होंने कहा कि सरकार की तरफ से विशेष गिरदावरी करवाई गई है और उसी अनुसार किसानों को ख़राब हुई फसलों का मुआवज़ा मिलेगा।

इस मौके पर मुख्यमंत्री स. चरणजीत सिंह चन्नी की तरफ से यहाँ 6करोड़ रुपए की लागत के साथ रेलवे लाइन और बनने वाले स्कायी वाक ब्रिज का नींव पत्थर भी रखा गया जिससे शहर निवासियों को बड़ी सुविधा होगी।

स्थानीय विधायक राणा गुरमीत सिंह सोढी के गृह में सार्वजनिक रैली को संबोधन करते हुये मुख्यमंत्री स. चरणजीत सिंह चन्नी ने पंजाब सरकार की तरफ से पिछले दिनों लिए गए जन समर्थकीय फ़ैसलों का जिक्र करते हुये कहा कि राज्य सरकार की तरफ से आम व्यक्ति को ध्यान में रखते हुये फ़ैसले लिए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सस्ती बिजली, पीने के पानी के बिलों में रियायत, डीज़ल पेट्रोल के रेटों में कमी जैसे फ़ैसलों से राज्य के हर एक नागरिक को लाभ हुआ है।

अपनी सरकार की आगामी प्राथमिकताओं का जिक्र करते हुये स. चन्नी ने कहा कि शिक्षा और स्वास्थ्य सैक्टर की मज़बूती उनका अगला लक्ष्य है। उन्होंने राज्य के संसाधनों और सरकारी खजाने को नुकसान पहुँचाने वालों के खि़लाफ़ अपनी सरकार की वचनबद्धता दोहराते हुये कहा कि राज्य में अब आम लोगों का शासन है। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने स्थानीय विधायक राणा गुरमीत सिंह सोढी के साथ अपनी पुरानी याद का विशेष तौर पर जिक्र किया।

इससे पहले यहाँ पहुँचने पर पूर्व मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढी ने मुख्यमंत्री को स्वागतम कहा और उनको इलाके की माँगों से अवगत करवाया। 

इस मौके पर राज्य सूचना कमिशनर, पंजाब अनुमित सिंह हीरा सोढी, फ़िरोज़पुर के डिप्टी कमिशनर दविन्दर सिंह, फाजिल्का के डिप्टी कमिशनर श्रीमती बबीता कलेर उपस्थित थे।

Nov 25 2021 8:53PM
guruharsahai constituency
Source: Punjab E News

Leave a comment