कुमार विश्वास को हाईकोर्ट ने दी बड़ी राहत,गिरफ्तारी पर लगाई रोक

high court gives big relief to kumar vishwas

कुमार विश्वास को हाईकोर्ट ने दी बड़ी राहत,गिरफ्तारी पर लगाई रोक

Punjab E News (Nisha Panjalia):पंजाब व हरियाणा हाईकोर्ट में 27 अप्रैल को एक घंटे तक चली बहस के बाद हाईकोर्ट ने फैसला सोमवार तक सुरक्षित रखा था, जिसके चलते कुमार विश्वास की याचिका को लेकर आज हाईकोर्ट में सुनवाई हुई है। इस दौरान पंजाब व हरियाणा हाईकोर्ट ने कुमार विश्वास की गिरफ्तारी पर रोक लगाकर उन्हें बड़ी राहत दी है। 

बता दें कि रोपड़ में दर्ज की गई FIR पर सुनवाई जारी रहेगी। गौरतलब है कि कुमार विश्वास के खिलाफ रोपड़ में पर्चा दर्ज किया गया था,क्योंकि उन्होंने चुनाव के समय केजरीवाल के खिलाफ बयान दिया था और उन्हें अलगाववादी समर्थक कहा था। इसी के साथ कुमार विश्वास ने खुली बहस की चुनौती भी थी। इसी FIR में कांग्रेस नेता अलका लांबा को भी शामिल किया गया। लांबा पर भी यही आरोप है कि उन्होंने अलग-अलग चैनलों में इंटरव्यू देकर केजरीवाल के खिलाफ भड़काऊ बयान दिए है।

इसके अलावा उन्होंने ट्वीट कर मुख्यमंत्री मान को भी आगाह किया था। वहीं अपने ट्वीट में कुमार विश्वास ने लिखा,'सुबह-सुबह पंजाब पुलिस द्वार पर पधारी है,एक समय, मेरे द्वारा ही पार्टी में शामिल कराए गए भगवंत मान को आगाह कर रहा हूं कि तुम, दिल्ली में बैठे जिस आदमी को, पंजाब के लोगों की दी हुई ताक़त से खेलने दे रहे हो वो एक दिन तुम्हें व पंजाब को भी धोखा देगा, देश मेरी चेतावनी याद रखे! पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले कुमार विश्वास ने आरोप लगाया था कि अरविंद केजरीवाल ने उनसे कहा था कि वह पंजाब के सीएम बनना चाहते हैं और यदि ऐसा नहीं होता है तो फिर आजाद खालिस्तान के पीएम बन जाएंगे। कुमार विश्वास की इस टिप्पणी के बाद केंद्र सरकार ने उन्हें वाई सिक्योरिटी मुहैया कराई थी। 


May 2 2022 11:36AM
high court gives big relief to kumar vishwas
Source: Punjab E News

Latest post

Political News

Crime News