Ram Rahim को फरलो दिए जाने पर हाई कोर्ट ने सरकार को जारी किया नोटिस

high court issues notice to haryana govt on ram rahim furlough

Ram Rahim को फरलो दिए जाने पर हाई कोर्ट ने सरकार को जारी किया नोटिस

Punjab E News (Rajkumar Bhalla):डेरा सच्चा-सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को हरियाणा सरकार द्वारा दी गई फरलो को रद्द करने की मांग पर हाई कोर्ट ने खट्टर सरकार को नोटिस जारी किया है। वहीं अदालत ने पूछा है कि डेरा प्रमुख को किस आधार पर फरलो दी गई।

बता दें की उसका रिकॉर्ड सोमवार यानी 21 फ़रवरी को पेश करने के आदेश दिए हैं। डेरा प्रमुख की फरलो को रद्द करने की मांग को लेकर पटियाला के भादसों के निवासी ने हाई कोर्ट में याचिका दाखिल कर कहा है कि डेरा प्रमुख कई संगीन अपराध में दोषी करार दिया जा चुका है और उसके खिलाफ कुछ और आपराधिक मामले चल रहे हैं। ऐसे में पंजाब विधानसभा चुनाव से ठीक पहले एक ऐसे अपराधी को फरलो देना पूरी तरह से गलत है। 

इस याचिका में कहा गया है कि डेरा प्रमुख को राजनैतिक फायदा उठाए जाने के लिए ही फरलो दी गई है, क्योंकि डेरा प्रमुख इन चुनावों को प्रभावित कर सकता है इसलिए डेरा प्रमुख की फरलो को रद्द की जाना चाहिए। उल्लेखनीय है की 7 फरवरी को जेल से बाहर आए था। गुरमीत राम रहीम को फरलो दिए जाने पर हरियाणा के जेल मंत्री रंजीत चौटाला ने कहा था कि प्रशासन तमाम इंतजाम पूरे करने के बाद ही उन्हें ले जाएगा। साथ ही उन्होंने यह भी साफ किया कि ऑर्डर में जो लिखा है, उसी का पालन किया जाएगा। 


2022-02-18 18:48:00.000
high court issues notice to haryana govt on ram rahim furlough
Source: Punjab E News

Latest post

Political News

Crime News