तेल की कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर आम आदमी पार्टी ने कैप्टन सरकार की आलोचना की

hiking fuel price

तेल की कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर आम आदमी पार्टी ने कैप्टन सरकार की आलोचना की

कैप्टन लोगों पर महंगाई का और अधिक बोझ डाल रहे हैं - हरपाल सिंह चीमा

मुश्किल समय में पंजाब के लोगों की मदद करने के बजाय कैप्टन उनका घोंट रहे हैं गला

Punjab E News:- आम आदमी पार्टी ने पंजाब की कैप्टन सरकार द्वारा पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी करने की कड़ी आलोचना की है। पार्टी मुख्यालय से जारी एक बयान में आप के वरिष्ठ नेता और विधानसभा में नेता विपक्ष हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि कैप्टन सरकार पहले से ही महंगाई की मार झेल रहे लोगों पर और अधिक बोझ लादकर साबित किया है कि उसकी नीति जनविरोधी है। उन्होंने कहा कि कृषि प्रधान राज्य के मुख्यमंत्री होने के नाते कैप्टन को किसानों की मदद करनी चाहिए थी, लेकिन इसके विपरीत उन्होंने डीजल और पेट्रोल के दाम में 30 पैसे की बढ़ोतरी कर दी।

    चीमा ने कहा कि पंजाब पहले से ही डीजल और पेट्रोल पर अन्य राज्यों की तुलना में सबसे अधिक कर लगा रहा है। उसपर और अधिक कर लगाना बिल्कुल गलत है। उन्होंने कहा कि एक तरफ कैप्टन अमरिंदर सिंह विज्ञापन जारी कर चिल्ला रहे हैं कि वे लोगों को सुविधाएं दे रहे हैं, लेकिन आज उनकी सच्चाई सामने आ गई है कि असल में वे लोगों को लूट रहे है। उन्होंने कहा कि विशेष बुनियादी ढाँचे के शुल्क के नाम पर पेट्रोल और डीजल की कीमत 30 पैसे प्रति लीटर बढ़ा दिया। अब पेट्रोल 91.51 रुपये से बढक़र 91.83 रुपये प्रति लीटर और डीजल 82.57 रुपये प्रति लीटर से 82.87 रुपये हो गया है।

     चीमा ने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह केंद्र की मोदी सरकार के नक्शेकदम पर चल रहे हैं। वे किसानों से काले कानूनों का विरोध करने का बदला ले रहे हैं। इसीलिए वे लगातार पंजाब विरोधी फैसले ले रहे हैं। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी से हर चीज की कीमतों में बढ़ोतरी होगी, जिससे गरीब और मध्यम वर्ग के लोगों पर बोझ बढ़ेगा। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने 2017 के विधानसभा चुनाव से पहले लोगों को सुविधाएं देने का वादा किया था, लेकिन सत्ता में आने के बाद वे इसके विपरीत कर रहे हैं। पंजाब के लोग आगामी विधानसभा चुनाव में कैप्टन सरकार की जनविरोधी नीतियों का बदला जरूर लेंगे।


Apr 7 2021 7:04PM
hiking fuel price
Source: Punjab E News

Leave a comment