लड़के लड़कियां चरस,चिट्टे ओर ठूठी के शौकीन हुए शिमला में

himachal pradesh latest news

लड़के लड़कियां चरस,चिट्टे ओर ठूठी के शौकीन हुए शिमला में

Punjab E News ( Dimpa, Mandi )  :- हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला जो सत्ता की कुर्सी से लेकर क्राइम तक चर्चा का विषय रहती आई है पर्यटको के मन को लुभाने में भी शिमला आगे है फैशन,नशा क्राइम में शिमला का ग्राफ़ बढ़ रहा है । नशा मौज मस्ती राजधानी में युवाओं के सिर पर चढ़कर बोल रहा है जिसमे क्या युवक क्या युवतियां सब शामिल है । संवादाता ने नशे के सेवन करने वाले कई युवक युवतियों को अपने कैमरे में कैद भी किया जिसमें कम उम्र में युवक युवतियां नशे के शौकीन बन रहे है ।

      हमारे संवाददाता के अनुसार राजधानी शिमला शहर के लक्कड़ बाजार के राधा स्वामी रोड नशेड़ियों की मनपसन्द स्थली बनी हुई है जहां युवक युवतियां नशे के सेवन करने को आते जाते रहते है बिना किसी डर और बेखोफ होकर यहां नशे की महफ़िल समय समय पर सजती आई है । बताया जा रहा है कि इस स्थान के अलावा और भी कई स्थानो पर भी नशे का सेवन होता आया है । ये भी माना जा रहा है कि नशे के शौकीन इन युवक युवतियों की उम्र महज 15 से 30 साल की ज्यादा है इसमें कुछ बच्चे शिक्षा ग्रहण करने वाले भी है जिसमे कुछ युवक युवतियां शिमला में पढ़ाई करने भी आये है ।

           स्थानीय बच्चो सहित अन्य जिलों,राज्यो के युवक युवतियां इसमे शामिल है । सूत्रों की ओर फिल्माकंन की माने तो युवक युवतियों का नशे की लत के प्रति जो जनून चढ़ा है उसमें चरस, सिगरेट चिट्टा सेवन ज्यादा है सबसे अधिक चरस की सिगरेट की शौकीन युवतियां ओर युवक है यही नही कुछ युवक युवतियों को ठूठी ( मिट्टी से बनी ) चिलम पीने की आदत भी है ।जो दृश्य हमारे संवाददाता ने कैमरे में कैद किये है वो चिंताजनक है जिसमे युवक युवतियों को नशे करते हुए खुले आकाश के नीचे साफ देखा जा सकता है ।

      सुनसान स्थानों या जहां लोगो का आना जाना कम होता है वही नशे के शौकीन महफ़िल बना देते है जिसमे कम उम्र की लड़कियां भी शामिल है जो सादी सिगरेट से लेकर चरस की सिगरेट पेपर लगाकर चटक जाती है । शिमला में जिस प्रकार से कम उम्र के युवक युवतियां नशे की चपेट में आ रहे है उससे यही लग रहा है कि इन बच्चों को आराम से नशा कोई बेच रहा है जिसमे लड़को की भागीदारी ज्यादा हो सकती है । सरकार ने नशे के विरुद्ध अभियान भी लगाए है उसके बाद भी शिक्षा ग्रहण करने वाले बच्चों को नशा मुहैया हो रहा है ।शिमला के इन स्थानों पर पुलिस भी आती जाती है और कई बच्चे नशे के सेवन करते हुए पकड़े भी गए है।


Aug 2 2019 12:03PM
himachal pradesh latest news
Source: Punjab E News

Leave a comment