भ्रष्टाचार मामला:IAS पोपली और सहायक सचिव को कोर्ट ने सुनाया यह फैसला

ias sanjay popli & his aide sent to 4 day police remand

भ्रष्टाचार मामला:IAS पोपली और सहायक सचिव को कोर्ट ने सुनाया यह फैसला

Punjab E News (Rajkumar Bhalla):जिला अदालत ने IAS संजय पोपली और उनके सहायक सचिव संदीप वत्स को 4 दिन के रिमांड पर भेज दिया है। पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने सोमवार को सीवरेज बोर्ड में तैनाती के दौरान करोड़ों रुपए की अदायगी की एवज में ठेकेदार से 1% कमीशन लेने के आरोप में IAS संजय पोपली और उनके सहायक सचिव संदीप वत्स को गिरफ्तार किया था। विजिलेंस ने केस की जांच का हवाला देते हुए दोनों आरोपियों के 7 दिन के रिमांड की मांग की थी। वहीं अदालत से जाते समय आई.ए.एस. पोपली ने कहा कि नियम के तहत वह कुछ बोल नहीं सकते हैं। 

बता दें की अदालत में सुनवाई के दौरान विजिलेंस ने दलील दी कि IAS पोपली पर वॉटर एवं सीवरेज बोर्ड का CEO रहते हुए सहायक सचिव की मदद से ठेकेदार से 7 करोड़ से अधिक की रकम के प्रोजेक्ट के पूरा होने के बाद जारी होने वाली रकम के लिए 1% कमीशन लिए जाने के आरोप हैं। केस की जांच के संबंध में विजिलेंस अब 30 से 35 ठेकेदारों से पूछताछ करेगी जिसके चलते ही 7 दिन के रिमांड की मांग की गई थी। 

उधर बचाव पक्ष ने दलील दी कि विजिलेंस ने जांच करने के बाद ही केस दर्ज किया है। उसके पास केस के संबंध में वीडियो और ऑडियो रिकॉर्डिंग भी मौजूद है तो ऐसे में आरोपियों से लंबी पूछताछ की क्या जरूरत है। बताया जा रहा है की बचाव पक्ष ने दलील दी कि विजिलेंस ने जिस वीडियो के आधार पर केस दर्ज किया है, वह फरवरी माह की बताई जा रही है। ऐसे में सवाल यह उठता है कि आखिर शिकायत देने में इतना समय क्यों लगाया गया। जिस वीडियो के आधार पर केस दर्ज किया गया है उसमें IAS संजय पोपली नहीं है। 


Jun 22 2022 10:55AM
ias sanjay popli & his aide sent to 4 day police remand
Source: Punjab E News

Latest post

Political News

Crime News