पूर्व मंत्री मजीठिया का बड़ा बयान कहा कुंवर विजय प्रताप आप पार्टी में शामिल होने की तैयारी में, पढ़े पूरी खबर

ig kunwar vijay partap

पूर्व मंत्री मजीठिया का बड़ा बयान कहा कुंवर विजय प्रताप आप पार्टी में शामिल होने की तैयारी में, पढ़े पूरी खबर

कहा कि कांग्रेस अभी भी इस मामले में शिरोमणी अकाली दल तथा उसकी वरिष्ठ लीडरशीप को फंसाने की तैयारी में लगी हुई

कहा कि स्वास्थ्य प्रणाली बुरी तरह से तहस्-नहस हो गई तथा लोगों को उनके भाग्य के सहारे छोड़ दिया गया

Punjab E News:-  पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया ने आज कहा है कि आईजी कुंवर विजय प्रताप सिंह अब आम आदमी पार्टी में शामिल होने की तैयारी में हैं, यही कारण है कि वे कोटकपूरा गोलीकांड का राजनीतिकरण कर रहे हैं। उन्होने कहा कि बावजूद इसके कि हाईकोर्ट ने उनके निष्कर्षों को सिरे दर्जे से खारिज कर दिया तथा सरकार से उन्हे जांच से अलग करने को कहा था।

    अकाली दल  के नेता मजीठा नगर परिषद के पदाधिकारियों के चुनाव के बाद यहां पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहे थे। श्री सलवंत सिंह सेठ को अध्यक्ष, श्री नरेंद्र नैयर को वरिष्ठ उपाध्यक्ष तथा मनजीत कौर को परिषद का उपाध्यक्ष चुना गया ।

     बिक्रम सिंह मजीठिया ने कहा कि आई.जी ने उच्च न्यायालय के आदेश का अनादर करते हुए सभी सेवा नियमों को ताक पर रखकर तुच्छ राजनीति की थी। उन्होने कहा कि ‘ आईजी को एक पुलिस अधिकारी ने कोर्ट में चुनौती दी थी न कि शिरोमणी अकाली दल ने चुनौती दी थी।  .इससे पहले भी सिट प्रमुख- एडीजीपी प्रबोध कुमार तथा आईजी अरूण पाल सहित अन्य तीन सदस्यों ने कुंवर विजय के निष्कर्षों को लिखित रूप में अपने आप को अलग कर लिया था और इस मामले में राजनीतिकरण में लिप्त होने से इंकार कर दिया था।

     मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को यह स्पष्ट करने को कहा कि क्या कुंवर विजय प्रताप अकेले कोटकपुरा गोलीकांड की जांच का नेतृत्व करने में सक्षम हैं? सरदार मजीठिया ने कहा कि यह स्पष्ट है कि सरकार इस पुलिस अधिकारी की पक्षधर है क्योंकि उसने कांग्रेस पार्टी के हाथों की कठपुतली बनकर काम किया तथा वह शिरोमणी अकाली दल, धार्मिक संस्थाओं तथा सिख नेतृत्व को कमजोर करने की साजिश का हिस्सा था। अकाली नेता ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ द्वारा डीजीपी तथा अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मीटिंग से यह बात एकदम साफ हो गई है ।   उन्होने कहा, ‘ कांग्रेस पार्टी इस मामले में अकाली दल और उसके वरिष्ठ लीडरशीप को फंसाने के इरादे से मामले को आगे बढ़ा रही है।

       पूर्व मंत्री मजीठिया ने यह भी कहा कि राज्य में स्वास्थ्य सेवाएं पूरी तरह से चरमरा गई है तथा राज्य में मृत्यु दर देश में सबसे अधिक है। उन्होने कहा ,‘ लोगों को बेड नही मिल रहे हैं। अगर उन्हे बेड मिलता भी है तो वेंटीलेटर नही हैं। इसी तरह से रेमडिसिवर इंजेक्शन को तो भूल ही जाओ डोलो गोलियां भी नही मिल पा रही है’। उन्होने कहा कि यह सब मुख्यमंत्री की बेरहमी का परिणाम है जो इस महामारी की भयावहता पर समय से कार्रवाई करने में विफल रहे हैं। ‘ शिरोमणी अकाली दल ने विधानसभा में भी इस मुददे को उठाया तथा महामारी से लड़ने के लिए सरकार की तैयारियों की कमी को भी उजागर किया था। हमने इस बात पर भी ध्यान दिलाया था कि किस तरह स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिद्धू ने अमनदीप अस्पताल के हाथों लोगों के शोषण के साथ साथ अमृतसर की तुली लेबोरेटरी द्वारा कोविड के नाम पर घोटाले किए गए थे। हाल ही में हमने यह भी देखा कि किस तरह रात तथा सप्ताहांत कफ्र्यू से राज्य की अर्थव्यवस्था चरमरा गई है।

    पूर्व मंत्री मजीठा नगर कौंसिल चुनावों के बारे में बोलते हुए सरदार मजीठा ने लोगों का धन्यवाद करते हुए कहा कि लोगों ने शिरोमणी अकाली दल पर अथाह विश्वास जताया है। उन्होने कहा कि नवगठित परिषद को सरकार के समर्थन की उम्मीद थी और वह मजीठा के लोगों के हित के लिए इसके द्वारा उठाए गए सभी अच्छे कदमों की सराहना करेगी। ‘ हालांकि अगर सरकार परिषद यां लोगों के खिलाफ भेदभाव करती है तो हम इसका विरोध करेंगे’। उन्होने उन अधिकारियों की भी सराहना की जिन्होने अपनी अंतरआत्मा की आवाज सुनकर परिषद चुनाव कराते समय कांग्रेस के सामने नही झूके।


Apr 19 2021 5:30PM
ig kunwar vijay partap
Source: Punjab E News

Leave a comment