पंजाब पुलिस ने अन्य राज्यों से धान की तस्करी करने के दोष में 8 व्यक्तियों को किया गिरफ़्तार, 7260 क्विंटल धान की फ़सल और 7 वाहन किए ज़ब्त

illegal paddy smuggling

पंजाब पुलिस ने अन्य राज्यों से धान की तस्करी करने के दोष में 8 व्यक्तियों को किया गिरफ़्तार, 7260 क्विंटल धान की फ़सल और 7 वाहन किए ज़ब्त
गैर-कानूनी धान की तस्करी पर नजऱ रखते हुए पुलिस टीमों द्वारा 1500 से अधिक वाहनों की चैकिंग: डीजीपी पंजाब
Punjab E News :- उप मुख्यमंत्री सुखजिन्दर सिंह रंधावा के निर्देशों पर पंजाब पुलिस ने अन्य राज्यों से धान/चावल की गैर-कानूनी तस्करी के विरुद्ध कार्यवाही शुरू करते हुए राज्य में धान की फ़सल की खरीद (3 अक्टूबर, 2021) शुरू होने से अब तक अपनी उपज बेचने की कोशिश करने वाले 16 व्यक्तियों के विरुद्ध 8 एफ.आई.आर. दर्ज की हैं।

     कार्यकारी डायरैक्टर जनरल ऑफ पुलिस (डीजीपी) पंजाब इकबाल प्रीत सिंह सहोता ने आज यहाँ जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस द्वारा मानसा, पटियाला, कपूरथला, तरन तारन और संगरूर समेत विभिन्न जिलों में 8 व्यक्तियों को गिरफ़्तार भी किया गया है और उनके पास से 7260 क्विंटल धान की फ़सल/चावल और 7 वाहन/ट्रक ज़ब्त किए गए हैं।

   जानकारी के अनुसार, कुछ बेईमान तत्व अन्य राज्यों से सस्ते भाव पर धान की फ़सल लाकर पंजाब में अनधिकृत स्टोरेज या फिर न्युनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर बेचने की कोशिश कर रहे हैं, जिससे नकली बिलिंग आदि जैसे गलत कामों को अंजाम दिया जा सकता है।

     डीजीपी ने बताया कि राज्य में किसी भी तरह की धान की गैर-कानूनी आमद को रोकने के लिए चौकसी रखने के लिए 94 अंतरराज्यीय नाके लगाने के अलावा पंजाब पुलिस की विभिन्न टीमें राज्य की सरहदों पर तैनात की गई हैं। उन्होंने कहा कि विशेष चैकिंग के दौरान पुलिस टीमों द्वारा राज्य भर में 1500 से अधिक वाहनों/ट्रकों की चैकिंग की गई है।

    डीजीपी इकबाल प्रीत सिंह सहोता ने बताया कि कल्याण विभाग के एडीजीपी वी. नीरजा को राज्य में अनधिकृत अनाज और धान की रोकथाम के लिए अंतरराज्यीय नाकों की निगरानी करने के लिए नियुक्त किया गया है।

    बताने योग्य है कि राज्य में अब तक कुल 2,17,547 मीट्रिक टन धान की खरीद की जा चुकी है।

Oct 12 2021 3:19PM
illegal paddy smuggling
Source: Punjab E News

Leave a comment