Joe Biden ने भारतवंशी सचदेव को माली में अपना राजदूत किया नामित

joe biden nominates indian origin rachna sachdev as his ambassador

Joe Biden ने भारतवंशी सचदेव को माली में अपना राजदूत किया नामित

Punjab E News (Teenu Sharma):अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने भारतीय मूल की अमेरिकी राजनयिक रचना सचदेव कोरहोनेन को माली में अपना राजदूत नामित किया है। यह बीते एक महीने में अमेरिका में किसी भारतीय-अमेरिकी को मिला इस तरह का तीसरा नामांकन है।  कोरहोनेन ने अमेरिकी विदेश सेवा से अपने करियर की शुरुआत की थी। वह मौजूदा समय में अमेरिकी विदेश विभाग के निकट पूर्वी मामलों के संयुक्त कार्यकारी ब्यूरो और दक्षिण व मध्य एशियाई ब्यूरो के उप सहायक सचिव व कार्यकारी निदेशक पद पर कार्यरत हैं।

उधर व्हाइट हाउस ने एक बयान जारी कर बताया कि कोरहोनेन इससे पहले सऊदी अरब के धरान स्थित अमेरिकी वाणिज्य दूतावास में महावाणिज्य दूत और प्रधान अधिकारी पद पर सेवाएं दे चुकी हैं। उन्होंने कोलंबो स्थित अमेरिकी दूतावास के प्रबंधन प्रकोष्ठ का नेतृत्व संभाला था और वाशिंगटन में प्रबंधन के अंडर सेक्रेटरी के विशेष सहायक के तौर भी पर कार्य किया। 

गौरतलब है कि बाइडन ने पिछले महीने घोषणा की थी कि उनकी इच्छा भारतीय-अमेरिकी राजनयिक पुनीत तलवार को मोरक्को, जबकि भारतीय मूल की राजनीतिक कार्यकर्ता शेफाली राजदान दुग्गल को नीदरलैंड में अपना राजदूत नियुक्त करने की है।


2022-04-16 16:18:00.000
joe biden nominates indian origin rachna sachdev as his ambassador
Source: Punjab E News

Latest post

Political News

Crime News