मंत्रीमंडल की तरफ से कुछ शर्तों अनुसार सिवल अस्पताल मोहाली की 0.92 एकड़ अतिरिक्त जमीन मैक्स अस्पताल को देने सम्बन्धी मंजूरी

max healthcare

मंत्रीमंडल की तरफ से कुछ शर्तों अनुसार सिवल अस्पताल मोहाली की 0.92 एकड़ अतिरिक्त जमीन मैक्स अस्पताल को देने सम्बन्धी मंजूरी
Punjab E News:-  मैक्स हैल्थकेयर ग्रुप की विनती को मंजूर करते हुये पंजाब मंत्रीमंडल की तरफ से स्वास्थ्य विभाग की 0.92 एकड़ जमीन 200 बैडों के सामथ्र्य वाले मैक्स अस्पताल, मोहाली को देने की मंजूरी दे दी गई है जिससे इस अस्पताल के सामथ्र्य में 100 और बैड शामिल किये जा सकें जिससे क्षेत्र में स्वास्थ्य सहूलतों में विस्तार होगा।
इस सम्बन्धी जानकारी देते हुये मुख्यमंत्री कार्यालय के एक प्रवक्ता ने बताया कि मंत्रीमंडल की तरफ से यह फैसला वित्त विभाग की कुछ शर्तों के अधीन लिया गया है।
स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग की तरफ से सिविल अस्पताल, मोहाली की उक्त जमीन को ट्रांसफर करने के लिए मैक्स हैल्थकेयर के साथ रियायती समझौता किया गया है। इस जमीन की 389.57 लाख रुपए फीस के साथ सरकार को कुल राजस्व का 5 प्रतिशत अतिरिक्त राजस्व हासिल होगा जो मैक्स की तरफ से 100 बैड शामिल करने से हासिल किया जायेगा।
जिक्रयोग्य है कि कोविड-19 महामारी समय पिछले 10 महीनों के दौरान स्वास्थ्य संभाल सहूलतें और कोविड -19 मरीजों के प्रबंधन और इलाज के लिए प्राईवेट अस्पतालों की भागीदारी बड़ी स्तर पर सामने आई है। स्वास्थ्य विभाग राज्य में मरीजों के इलाज के लिए प्राईवेट स्वास्थ्य संस्थाओं पर निर्भर करता है और सभी प्राईवेट स्वास्थ्य संस्थाओं को महामारी प्रबंधन में सरकार के यत्नों, खास कर तीसरे दर्जे/आई.सी.यू. बैडों में सहायता के लिए आगे आने के लिए प्रेरित किया गया है।
काबिलेगौर है कि सितम्बर 2011 में स्थापित किया गया मैक्स सुपर स्पैशलिटी अस्पताल, मोहाली न्यूरो सायंसिज, कार्डियाक सायंसेज, कैंसर केयर, आरथोपैडिकस, नैफरोलोजी, यूरोलोजी, ओबस्टैट्रिक और गायनीकोलौजी सम्बन्धी सेवाएं प्रदान करता है।
कोविड के चुनौतिपूर्ण समय के दौरान, अस्पताल ने 700 से अधिक तीसरे दर्जे और दूसरे दर्जे के मरीजों का इलाज किया। यह 247 एमरजैंसी और एंबुलेंस सेवाएं प्रदान करता है। एमरजैंसी विभागों ने पिछले 6 महीनों में लगभग 1000 से अधिक कोविड मरीजों को संभाला और एक वर्चुअल 247 क्लीनिशियन कवर से नर्सिंग सहायता के द्वारा कोविड मरीजों को ‘होम केयर’ सेवाएं प्रदान की।

Mar 1 2021 7:59PM
max healthcare
Source: Punjab E News

Leave a comment