MBBS के छात्र ने हॉस्टल में लगाई फांसी

mbbs student commit suicide

MBBS के छात्र ने हॉस्टल में लगाई फांसी

Punjab E News:हरियाणा जिले में स्थित महाराजा अग्रसेन मेडिकल कॉलेज अग्रोहा में MBBS की पढ़ाई कर रहे फर्स्ट ईयर के छात्र ने खुदकुशी कर ली है। बताया जा रहा है की मृतक ने  डेढ़ पेज का एक सुसाइड नोट भी छोड़ा है। पुलिस ने शव और सुसाइड नोट दोनों को कब्जे में लेकर मामला दर्ज कर लिया है। मिली जानकारी के अनुसार मृतक की पहचान आशीष पुत्र प्रवीण, जगाधरी जिला यमुनानगर के रूप में हुई है। वहीं इस घटना के बारे में तब पता चला, जब उसका रुममेट प्रैक्टिकल एग्जाम देने के बाद रूम में वापस आया। कमरा अंदर से बंद था। काफी देर खटखटाने के बाद भी जब दरवाजा नहीं खुला तो उसने प्रशासन को सूचना दी।

हॉस्टल वार्डन और प्रशासन के अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर कमरा खुलवाने की कोशिश की, लेकिन कामयाबी नहीं मिली। किसी अनहोनी की आशंका से पुलिस को सूचना दी गई। जानकारी मिलते ही  मौके पर पहुंची पुलिस टीम और जबरन दरवाजा खोला तो देखा कि आशीष फंदे पर लटका हुआ है। बता दें की पुलिस को कमरे की तलाशी के दौरान एक सुसाइड नोट मिला हैं।  इसमें अशीष ने अपनी मौत के कारण लिखे हैं। सुसाइड नोट में लिखा गया है कि वह जीवन से निराश है, बस जिए जा रहा है। दूसरी ओर पुलिस सुसाइड नोट की जांच कर रही है, हैंडराइटिंग का मिलान भी किया जाएगा। वहीं रूममेट ने भी बताया कि आशीष कुछ समय से मानसिक तनाव में था। मृतक आशीष के रूममेट ने बताया कि प्रैक्टिकल एग्जाम था। आशीष ने उसे यह कहकर भेज दिया कि तू चल मैं आता हूं। लेकिन वह एग्जाम देने नहीं आया। उसने इस बारे में प्रोफेसर को भी बताया। जब वापस आकर रूम में देखा तो वह खुदकुशी कर चुका था। पुलिस ने घटना की सूचना मृतक के परिजनों को दे दी है।

दूसरी ओर पुलिस ने आशीष के बारे में उसके दोस्तों से पूछताछ की तो पता चला की वो अपने बैच का टॉपर था। उसके दो ही शौक थे,पेंटिंग्स बनाना और कविताएं लिखना। वह हॉरर पेंटिंग बनाता था और दर्द भरी कविताएं लिखता था। अपनी कविताएं अकसर वह social media पर पोस्ट करता था, जब भी परेशान होता तो पेंटिंग बनाकर अपनी परेशानी जाहिर किया करता था।


Mar 16 2021 1:57PM
mbbs student commit suicide
Source: Punjab E News

Leave a comment