अंडरवर्ल्ड डॉन इब्राहिम पर NIA ने कसा शिकंजा, दो सहयोगियों को किया काबू

nia cracks down on underworld don dawood ibrahim

अंडरवर्ल्ड डॉन इब्राहिम पर NIA ने कसा शिकंजा, दो सहयोगियों को किया काबू

Punjab E News (Nisha Panjalia):National Investigation Agency (NIA) ने भगौड़े अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम द्वारा नियंत्रित अपराध सिंडिकेट की अवैध गतिविधियों और वित्तीय लेन देन को संभालने के आरोप में शहर के पश्चिमी उपनगर से गैंगस्टर छोटा शकील के दो सहयोगियों को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि आरोपियों को बृहस्पतिवार को गिरफ्तार किया गया था। उनकी पहचान आरिफ अबुबकर शेख और शब्बीर अबुबकर शेख के रूप में की गई है। जानकारी देते हुए अधिकारी ने कहा कि इन दोनों को दाऊद इब्राहिम के सिंडिकेट के खिलाफ मामलों की जांच कर रहे NIA के एक दल ने पश्चिमी उपगर से गिरफ्तार किया। उन्होंने बताया कि दोनों आरोपियों के छोटा शकील से निकट संबंध हैं।

सूत्रों ने बताया कि मुंबई और ठाणे में विभिन्न स्थानों पर हाल में की गई छापेमारी में NIA ने जांच के लिए कई संदिग्धों का पता लगाया था। आरिफ और शब्बीर भी उन संदिग्धों में शामिल हैं, जिन्हें D कंपनी (दाऊद इब्राहिम के अपराध सिंडिकेट) के साथ उनके कथित संबंधों के कारण गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि NIA दल ने उनसे पूछताछ के दौरान पाया कि आरिफ और शब्बीर ने छोटा शकील के साथ कुछ लेन-देन किया था, जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

बता दें की छोटा शकील पाकिस्तान से एक अंतरराष्ट्रीय आपराधिक सिंडिकेट चलाता है और इंटरपोल ने उसके खिलाफ Red Corner नोटिस जारी किया है। अधिकारी ने बताया कि शकील जबरन वसूली, नशीले पदार्थों की तस्करी और आतंकवादी कृत्यों में शामिल है। उन्होंने बताया कि दोनों आरोपियों को दिन में NIA की एक विशेष अदालत के समक्ष पेश किया जाएगा। 

उल्लेखनीय है की इससे पहले NIA ने 9 मई को दाऊद इब्राहिम के करीब 20 ऐसे ठिकानों पर छापा मारा,जहां पर उन्हें अंडरवर्ल्ड डॉन के सहयोगियों के मौजूद होने का शक था। इस दिन जिन इलाकों में छापेमारी हुई थी, उनमें मुंबई के नागपाड़ा,गोरेगाव, बोरीवली, सांताक्रुज, मुम्ब्रा और भिंडी बजार भी शामिल है। 


May 13 2022 10:26AM
nia cracks down on underworld don dawood ibrahim
Source: Punjab E News

Latest post

Political News

Crime News