Cryptocurrency धोखाधड़ी मामले में 4 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

police arrested 4 people in cryptocurrency fraud case

Cryptocurrency धोखाधड़ी मामले में 4 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Punjab E News:हरियाणा पुलिस ने bitcoins लेनदेन से जुड़े ऑनलाइन कारोबार के नाम पर लोगों को कथित तौर पर ठगने के आरोप में मुख्य  समेत 4 जालसाजों को गिरफ्तार किया है। वहीं पुलिस DGP मनोज यादव ने गुरूवार को कहा कि मास्टरमाइंड- हरिंदर चहल उर्फ सोनू चहल ने पीड़ितों को यह विश्वास दिलाकर उन्हें धोखा दिया कि उनके पास bitcoin हैं, जबकि पर्स में नकली bitcoin थे। 

उन्होंने बताया कि चहल और उनके सहयोगियों ने दुनिया के सबसे बड़े cryptocurrency लेनदेन में से एक बिनेंस के नाम का इस्तेमाल किया और उन्होंने bitcoin व्यवसाय के लिए ऑनलाइन पैसा निवेश करने पर उन्हें भारी कमाई करवाने के बहाने से लोगों को धोखा दिया। वहीं DGP ने कहा कि मामला हाल ही में तब सामने आया जब सोनीपत के निवासी प्रवेश कुमार ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि हिसार जिले के माधा गांव निवासी चहल ने उसके साथ धोखाधड़ी की है। 

दूसरी ओर DGP ने कहा कि एक आधिकारिक बयान के मुताबिक Cyber ​​पुलिस थाना, पंचकूला में Indian Penal Code (IPC)और Information Technology (IT) अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। वहीं पुलिस ने साइबर विशेषज्ञों के साथ मिलकर जांच शुरू कर bitcoin में निवेश करने के लालच में कई लोगों को फंसाया गया था और इस काम में कई ओर लोग भी शामिल थे।


Jun 10 2021 6:09PM
police arrested 4 people in cryptocurrency fraud case
Source: Punjab E News

Leave a comment