गणतंत्र दिवस: अगले आदेश तक रद्द हुई पुलिसकर्मियों की छुट्टियां,जारी हुए नए आदेश

policemen holidays cancelled till further orders due republic day

गणतंत्र दिवस: अगले आदेश तक रद्द हुई पुलिसकर्मियों की छुट्टियां,जारी हुए नए आदेश

Punjab E News (Nisha Panjalia):दिल्ली पुलिस ने गणतंत्र दिवस समारोह के मद्देनजर स्वास्थ्य अवकाश को छोड़कर अपने सभी कर्मियों की हर प्रकार की छुट्टियां रद्द कर दी हैं। बता दें की दिल्ली पुलिस ने एक आदेश जारी किया, जिसपर विशेष पुलिस आयुक्त सुंदरी नंदा के हस्ताक्षर हैं। वहीं आदेश के मुताबिक गणतंत्र दिवस परेड से संबंधित प्रबंधो के मद्देनजर अगले आदेश तक स्वास्थ्य अवकाश को छोड़कर सभी कर्मियों की हर प्रकार की छुट्टियों पर रोक लगा दी गई है। आदेश में कहा गया है कि सभी वरिष्ठ पुलिसकर्मियों को निर्देश दिया जाता है कि वे सुनिश्चित करें कि अधिक से अधिक कर्मियों को गणतंत्र दिवस परेड से संबंधित ड्यूटी पर लगाया जाए। 

वहीं, दिल्ली पुलिस ने बीते मंगलवार को कहा कि गणतंत्र दिवस समारोह के मद्देनजर 20 जनवरी से राष्ट्रीय राजधानी में यूएवी,पैरा-ग्लाइडर और गर्म हवा के गुब्बारों सहित अन्य उप पारंपरिक हवाई संचालन पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। यह आदेश 20 जनवरी से लागू होगा और 15 फरवरी तक प्रभावी रहेगा। कुछ आपराधिक या असामाजिक तत्वों, आतंकवादियों द्वारा आम जनता, गणमान्य व्यक्तियों और महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों की सुरक्षा के लिए खतरा पैदा करने संबंधी खबरों के बीच दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना द्वारा यह आदेश जारी किया गया है। 

बता दें की कोरोना महामारी के कारण इस साल गणतंत्र दिवस परेड में भाग लेने वालों की सामान्य संख्या में 70 से 80% की कमी की जाएगी और केवल 5,000 से 8,000 लोगों को ही इसमें शामिल होने की अनुमति होगी। वहीं रक्षा मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी थी। 


Jan 19 2022 6:05PM
policemen holidays cancelled till further orders due republic day
Source: Punjab E News

Latest post

Political News

Crime News