सरकार पंचायती जमीनें छुड़वाने के लिए कर रही यह काम-राजेवाल

rajewal target on aap govt

सरकार पंचायती जमीनें छुड़वाने के लिए कर रही यह काम-राजेवाल

Punjab E News (Nisha Panjalia):पंजाब की भगवंत मान सरकार पंचायती जमीनें छुड़वाने की आड़ में गरीब किसानों को परेशान कर रही है, जबकि सब जानते हैं कि चंडीगढ़, न्यू चंडीगढ़, मोहाली, जीरकपुर और नया गावों की सरकारी जमीनें पर राज्य नेताओं और बड़े आधिकारियों ने बड़े स्तर पर कब्जे किए हुए हैं। बता दें की यह बात भारतीय किसान यूनियन राजेवाल के प्रधान बलबीर सिंह राजेवाल ने कही है।

साथ ही राजेवाल ने कहा कि यहां तक कि अकाली दल, कांग्रेस और BJP के पूर्व विधायकों, मंत्रियों और MP ने सरकारी जमीनों पर सोसायटियां बना कर कालोनियां भी बनाईं हुई हैं। इस सम्बन्धित जस्टिस कुलदीप सिंह कमीशन और पूर्व DGP चंद्र शेखर की रिपोर्टों में इस बड़े घपलो का विस्तार से जिक्र किया हुआ है। लगता है कि मान सरकार भी इन महारथियों को हाथ डालने से झिझक रही है।

उन्होंने कहा कि मुरब्बेबन्दी समय पर सभी किसानों की जमीन पर कट लगा कर जुमला मालकान नाम के खातों में हर गांव में किसानों की सांझी जमीनें हैं। बदकिस्मती के साथ जब सुप्रीम कोर्ट ने यह जमीनें पंचायती ऐलान दिया तो उस समय पर न तो सरकार ने और न ही जमीन के मालिक किसानों ने इस केस की ठीक ढंग के साथ पैरवायी की। उन्होंने कहा कि लोगों ने अथक मेहनत करके बेअबाद जमीनें को आबाद किया है। बहुत स्थान पर सरकार ने खुद किसानों को जमीनें अलाट की थीं जिसकी कीमत किसान किस्तों में भरते भी रहे।

राजेवाल ने कहा कि राजस्व विभाग के रिकॉर्ड में सरकारी और पंचायती जमीनें की कई किस्में हैं परन्तु आज सरकार को जिनको हाथ डालना चाहिए, उस तरफ वह मुंह नहीं करती। केवल गरीब किसानों को तबाह व अपमानित करने में लगी हुई है। उन्होंने कहा कि जस्टिस कुलदीप सिंह कमीशन और पूर्व DGP चंद्र शेखर की रिपोर्टों में नाजायज काब्जकार बड़े अमीर घराने और राजनीतिज्ञ हैं। वहीं अगर सरकार उनसे कब्जे छुड़ाए तो लोगों को तसल्ली मिलेगी। 


May 13 2022 11:54AM
rajewal target on aap govt
Source: Punjab E News

Latest post

Political News

Crime News