सुरक्षा कारणों के चलते स्वतंत्रता दिवस तक आम जनता के लिए बंद रहेगा लाल किला

red fort will remain closed for general public till independence day

सुरक्षा कारणों के चलते स्वतंत्रता दिवस तक आम जनता के लिए बंद रहेगा लाल किला

Punjab E News:स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों को ध्यान में रखते हुए लाल किला को आम जनता के लिए बंद कर दिया गया है। Archaeological Society of India (ASI) ने नोटिफिकेशन जारी करते हुए कहा है कि 15 अगस्त की तैयारियों के चलते लाल किले को 21 जुलाई से 15 अगस्त तक आम लोगों के लिए बंद कर दिया गया है। अधिकारियों ने बताया कि आम तौर पर स्वतंत्रता दिवस से 1 सप्ताह पहले लाल किले को बंद किया जाता है।

बता दें की Archaeological Society of India के आदेश में कहा गया है की भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण के महानिदेशक ने प्राप्त शक्तियों का इस्तेमाल करते हुए 21 जुलाई की सुबह से 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस समारोह संपन्न होने तक लाल किले के अंदर प्रवेश को निषेध करने का आदेश दिया है।’ दूसरी ओर सुरक्षा कारणों के चलते दिल्ली पुलिस ने ASI को 15 जुलाई से ही लाल किले को बंद करने के लिए कहा था। फिलहाल ASI ने 15 की बजाय अब 21 जुलाई से लाल किला को बंद करने का निर्णय लिया है।

गौरतलब है कि भारत के खूफिया विभाग ने अगामी स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर दिल्ली पुलिस को अलर्ट जारी किया गया है। एजेंसियों को मिली खुफिया जानकारी के अनुसार आतंकी ड्रोन के जरिए दिल्ली में बड़ी आतंकी साजिश को अंजाम देने की प्लानिंग कर रहे हैं। इस अलर्ट के अनुसार आतंकी ड्रोन जिहाद के नाम से दिल्ली में हमला करने की फिराक में हैं। खूफिया विभाग ने दिल्ली पुलिस को अलर्ट जारी किया है कि 15 अगस्त से पहले दिल्ली में कभी भी ड्रोन से हमला हो सकता है। वहीं सुरक्षा एजेंसी ने दिल्ली पुलिस को आगाह किया है कि स्वतंत्रता दिवस से पहले खास तौर पर 5 अगस्त जिस दिन जम्मू-कश्मीर से धारा 370 को हटाया गया था, इस दिन आतंकी ड्रोन हमला करने की फिराक में है।  


Jul 21 2021 1:12PM
red fort will remain closed for general public till independence day
Source: Punjab E News

Leave a comment