Punjab Assembly Session: Agneepath Scheme के खिलाफ पास हुआ प्रस्ताव

resolution passed in punjab vidhan sabha against agneepath scheme

Punjab Assembly Session: Agneepath Scheme के खिलाफ पास हुआ प्रस्ताव

Punjab E News (Teenu Sharma) :पंजाब विधानसभा में सेना भर्ती की अग्निपथ स्कीम के खिलाफ प्रस्ताव पास हो गया है। CM भगवंत मान ने यह प्रस्ताव पास किया। जिसमें मान ने केंद्र सरकार पर जमकर सवाल उठाए। मान ने कहा कि अगर यह स्कीम इतनी अच्छी है तो फिर पहले BJP वाले अपने बेटों को अग्निवीर बनाएं। वही इस बहस में BJP ने प्रस्ताव को लाने को लेकर सवाल खड़े किए। कांग्रेस और अकाली दल ने इसका समर्थन किया। बहस के बाद इस प्रस्ताव को पास कर दिया गया। मान ने कहा कि वह PM नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात कर स्कीम वापस लेने की मांग करेंगे।

इसके साथ ही मान ने अग्निवीरों को पढ़ाई कराने के बयान पर कहा कि इतने छोटे समय में वह पढ़ाई कब करेगा। एक हाथ में हथियार और दूसरे में किताब रखेगा। शेखचिल्ली के सपने न दिखाओ। उन्होंने कहा कि फौज किराए पर रखने की तैयारी की जा रही है। मान ने पूछा कि अगर रिटायरमेंट में 3 महीने रह गए और लड़ाई लग गई तो क्या वह जंग लड़ेगा। अगर युवक शहीद हो गए तो उस कोई सुविधा नहीं मिलेगी।

CM भगवंत मान ने कहा कि यह फैसला जवानी, देशभक्ति और युवाओं के जज्बे के खिलाफ है। मैं इस बारे में PM नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलूंगा। वह इसे पहले ही वापस ले लें। किसान आंदोलन की तरह न करें कि नुकसान होने के बाद गलती को कबूल करें। उन्होंने कहा कि भाजपा बहुमत से सत्ता में आई है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि तानाशाही चलेगा।


2022-06-30 16:17:00.000
resolution passed in punjab vidhan sabha against agneepath scheme
Source: Punjab E News

Latest post

Political News

Crime News